धमाके में उड़े लोग: जोरदार बम विस्फोट से हिला देश, मारे गए ये सभी

अफगानिस्तान में बड़ा भयानक हादसा हो गया है। उत्तरी पश्चिमी बदगीस प्रांत में शनिवार सुबह बम विस्फोट हो गया। इस हादसे में एक बच्चे समेत 3 लोगों की मौत हो गई।

काबुल। अफगानिस्तान में बड़ा भयानक हादसा हो गया है। उत्तरी पश्चिमी बदगीस प्रांत में शनिवार सुबह बम विस्फोट हो गया। इस हादसे में एक बच्चे समेत 3 लोगों की मौत हो गई। जानकारी देते हुए एक स्थानीय अधिकारी ने घटना के बारे में बताया। साथ ही अबकमारी जिले के प्रमुख खुदायद तैयब ने कहा कि यह घटना काला-ए-नवा क्षेत्र और अब्बामरी जिले के बीच हाइवे पर हुई।

ये भी पढ़ें… अमेरिका से कांपा चीन: ट्रंप ने कर दी अब इसकी शुरुआत, चला रहे इसके खिलाफ कैंपेन

तीनों की मौके पर ही मौत

खुदायद तैयब ने कहा कि बम तालिबान द्वारा सुरक्षा बलों पर हमला करने के लिए लगाया गया था, हालांकि, इसकी चपेट में एक बच्चा, एक महिला और एक आदमी आ गए ये सभी मोटर साइकिल पर सवार थे तीनों की मौके पर ही मौत हो गई।

फिलहाल तालिबान ने इस घटना पर अभी तक कोई बयान नहीं दिया है। मीरपुर जिले के चकसावरी इलाके में ट्रिपल-मंजिला मैरिज हॉल की इमारत में नवीनीकरण का काम चल रहा था, जब शुक्रवार को यह ढह गया। इसमें दर्जनों मजदूर फंसे हुए थे।

ये भी पढ़ें…मौत का कहर: अब तक 44 की गई जान, 56 संक्रमित मरीज पाए

बचाव कार्य शुरू

घटना पर सेना ने कहा कि सेना की शहरी खोज एवं बचाव इकाई और नागरिक प्रशासन के बचाव दल ने मौके पर पहुंच कर बचाव कार्य शुरू किया जो शनिवार सुबह तक जारी था। पुलिस ने कहा कि 22 लोगों को बचाया गया और तीन मृत हैं।

ऐसे में ये आशंका भी जताई जा रही है कि कुछ श्रमिक अभी भी मलबे के नीचे फंसे हुए हैं क्योंकि अधिकारियों ने कहा कि इमारत के ढहने पर 40 से अधिक पुरुष काम कर रहे थे। फिलहाल बचाव कार्य जारी है।

ये भी पढ़ें…चीन-WHO का खेल: मिलकर चल रहे गंदी चाल, सामने आई बड़ी सच्चाई

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App