×

अमेरिका से कांपा चीन: ट्रंप ने कर दी अब इसकी शुरुआत, चला रहे इसके खिलाफ कैंपेन

हम बात कर रहे हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की। डोनाल्ड ट्रंप काफी पहले से चीन के खिलाफ हैं। संक्रमण फैलने के बाद ट्रंप चीन से और खफा है।

Newstrack
Published on: 18 July 2020 9:09 AM GMT
अमेरिका से कांपा चीन: ट्रंप ने कर दी अब इसकी शुरुआत, चला रहे इसके खिलाफ कैंपेन
X

टीकटॉक समेत 59 चाइनीज ऐप को भारत में बैन कर दिया गया है। भारत में बैन के बाद अब अमेरिका भी चाइनीज ऐप टिकटॉक पर बैन लगाने की सोच रहा है। जो चीन के लिए किसी झटके से कम नहीं है। कुछ दिन पहले ही अमेरिका ने कहा था कि यदि टिकटॉक को अमेरिका में काम करना है तो उसे चीन से नाता तोड़ना होगा। वहीं अब दुनिया के सबसे शक्तिशाली शख्स ने टिकटॉक के खिलाफ कैंपेन शुरू कर दिया है।

ट्रंप का टिकटॉक के खिलाफ कैंपेन

हम बात कर रहे हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की। डोनाल्ड ट्रंप काफी पहले से चीन के खिलाफ हैं। संक्रमण फैलने के बाद ट्रंप चीन से और खफा है। इसी बीच उन्होंने चाइनीज शॉर्ट वीडियो एप टिकटॉक के खिलाफ कैंपेन शुरू कर दिया है। डोनाल्ड ट्रंप ने बकायदा टिकटॉक के खिलाफ फेसबुक और इंस्टाग्राम पर विज्ञापन जारी किया है।

ये भी पढ़ें- तुर्की अब इस्लामी हो गया, दफन हो जाएगा सेक्युलर संविधान

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्टर टेलर लॉरेंज ने ट्रंप के इस एंटी टिकटॉक कैंपेन की जानकारी ट्वीट करके दी है। ट्रंप के टिकटॉक कैंपेन की टैगलाइन 'टिकटॉक आपकी जासूसी कर रहा है।' पोस्टर पर ऊपर की ओर लिखा है TEXT "TRUMP" TO 88022

एक तीर से दो निशाने लगा रहे ट्रंप

ये भी पढ़ें- प्रियंका का योगी सरकार पर हमला, बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर कही ये बात

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक तीर से दो निशाने लगा रहे हैं। गौर से देखा जाए तो डोनाल्ड ट्रंप से इस कैंपेन के जरिए चीन को निशाने पर ले रहे हैं और साथ ही अगले चुनाव के लिए वोटर को रिझाने की कोशिश भी कर रहे हैं। क्योंकि विज्ञापन के साथ दिए गए लिंक पर क्लिक करने पर एक सर्वे खुलता है जिसमें, क्या आपको लगता है कि ट्रम्प को अमेरिका में टिकटॉक पर बैन लगा देना चाहिए? जैसे सवाल पूछे जा रहे हैं और साथ ही यूजर्स से ट्रंप के चुनावी कैंपेन के लिए चंदा देने की गुजारिश भी की गई है।

Newstrack

Newstrack

Next Story