×

साक्षी महाराज ने आंदोलन कर रहे किसानों पर खड़े किए सवाल, कही ऐसी बात

सांसद साक्षी महाराज ने कृषि कानून को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानों को तथाकथित किसान बताते हुए कहा कि किसान तो खेतों में काम कर रहा है। उन्होंने किसान आंदोलन को लेकर चल रही राजनीति की निंदा करते हुए कहा है कि सिंधु बॉर्डर और पंजाब को छोड़ दें तो कहीं भी किसान कानून का कोई विरोध नहीं है।

Monika
Published on: 29 Dec 2020 4:21 PM GMT
साक्षी महाराज ने आंदोलन कर रहे किसानों पर खड़े किए सवाल, कही ऐसी बात
X
भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने आंदोलनरत किसानों पर उंगली उठाई,

मेरठ: सांसद साक्षी महाराज ने कृषि कानून को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानों को तथाकथित किसान बताते हुए कहा कि किसान तो खेतों में काम कर रहा है। उन्होंने किसान आंदोलन को लेकर चल रही राजनीति की निंदा करते हुए कहा है कि सिंधु बॉर्डर और पंजाब को छोड़ दें तो कहीं भी किसान कानून का कोई विरोध नहीं है। आंदोलन कर रहे किसान वास्तव में किसान है कि नहीं इस बात का सर्वेक्षण होना चाहिए। साक्षी महाराज ने कहा कि असली किसान तो खेतों में काम कर रहा है। मैं पूछना चाहता हूं कि क्या देश में सिर्फ सरदार ही किसान है।

देश में उत्पात सिंधु बॉर्डर पर हो रहा-साक्षी महाराज

हरिद्वार में कुंभ मेले की तैयारियों का निरीक्षण कर दिल्ली जा रहे उन्नाव के सांसद साक्षी महाराज ने यहां सदर स्थित शनि पीठाधीश्वर महेंद्र दास जी के आवास पर मीडिया से बातचीत में कहा कि देश में उत्पात सिर्फ सिंधु बॉर्डर पर हो रहा है। किसान आंदोलन में शामिल नहीं है। जिन्हें समस्या है उन्हें प्रधानमंत्री, कृषि मंत्री सभी ने बातचीत के लिए आमंत्रित किया है। हमें संतुष्ट कर देंगे तो उनकी मांग मान ली जाएगी। मोदी को गाली देना अनुचित है। किसान कल्याण निधि किसानों ने मांगी नहीं थी लेकिन उन्हें दी गई।

प्राकृतिक आपदा में 50 प्रतिशत का नुकसान होता था तब नुकसान माना जाता था। अब 30 प्रतिशत नुकसान भी आपदा में मान लिया जाता है। गरीबों के लिए 38 करोड़ जनधन खाते, शौचालय, 2022 तक हर सर पर छत होगी। पहले रहे प्रधानमंत्री कहते थे 100 रुपये भेजते हैं और 15 रुपये पहुंचते थे। मोदी दो हजार का बटन दबाते हैं और पूरा पैसा किसानों के खातों में पहुंच जाता है।

ये भी पढ़ें: CM योगी के आदेश पर गांव-गांव पहुंचे अधिकारी, जानिए क्या है पूरा मामला

लव जिहाद पर साक्षी महाराज ने कही ऐसी बात

भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत के मंदिर, गंगा और हिंदू आस्था को लेकर की गई टिप्पणी की निंदा की। उन्होंने कहा कि किसी की आस्था के साथ कोई कैसे खिलवाड़ कर सकता है। मंदिर और पूजा पर उंगली उठाना अनुचित है। हिंदू मत रहो, किसी भी धर्म में चले जाओ लेकिन इस तरह के बयान बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। देश में किसी ने भी उनकी बात पर उत्तर नहीं दिया। हाथी चलता है और लोग बोलते रहते हैं।

भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने लव जिहाद पर पूछे गये सवाल पर कहा कि योगी जी सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री हैं जो लव जिहाद के खिलाफ कानून लाए। भाजपा सांसद ने मुसलमानों को दिया गया अल्पसंख्यक का दर्जा समाप्त करने की भी बात कहीं। उन्होंने कहा कि देश का विभाजन हुआ तब पाकिस्तान में पांच करोड़ हिंदू था। आज पाकिस्तान में 50 लाख हिंदू भी नहीं हैं। हिंदुस्तान में दो करोड़ मुसलमान थे। आज हिंदुस्तान में 32 करोड़ मुसलमान हैं। हमारे राष्ट्रहित में मांग है कि हिंदू बड़ा भाई और मुसलिम छोटा भाई। मुसलमानों का अल्पसंख्यक का दर्जा समाप्त होना चाहिए। साक्षी महाराज ने कहा जल्द ही जनसंख्या नियंत्रण कानून लाया जाएगा जिसमें हम दो हमारे दो और उनके भी दो और सबके दो का सिद्धांत लागू होगा।

सुशील कुमार

ये भी पढ़ें : जौनपुर: ‘तंबाकू का सेवन करने वालों को कोटपा के तहत होगी सजा’

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story