×

Mukhtar Ansari: बेनामी संपत्तियों पर मुख्तार से पांच घंटा सवाल-जवाब

Mukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। आयकर विभाग डिप्टी कमिश्नर की अगुवाई में चार सदस्यीय टीम बेनामी संपत्तियों के मामले में पूछताछ को गुरुवार को बांदा मंडल कारागार पहुंची।

Newstrack
Published on: 21 July 2023 9:02 AM GMT
Mukhtar Ansari: बेनामी संपत्तियों पर मुख्तार से पांच घंटा सवाल-जवाब
X
Mukhtar Ansari (photo: social media )

Mukhtar Ansari News: बेनामी संपत्तियों को लेकर माफिया मुख्तार अंसारी से बांदा मंडल कारागार में आयकर टीम ने करीब पांच घंटा पूछताछ की। चार सदस्यीय टीम सुबह करीब साढ़े 10 बजे कारागार पहुंची थी। शाम पौने सात बजे बाहर निकली।

पूर्वांचल माफिया और बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। आयकर विभाग डिप्टी कमिश्नर की अगुवाई में चार सदस्यीय टीम बेनामी संपत्तियों के मामले में पूछताछ को गुरुवार को बांदा मंडल कारागार पहुंची। सूत्रों के मुताबिक, 125 करोड़ रुपये की 23 बेनामी संपत्तियां जांच के दायरे में हैं। इन संपत्तियों को लेकर मुख्तार से करीब पांच घंटे तक कारागार में टीम ने पूछताछ की। मुख्तार आयकर टीम के सवालों का जवाब देने से बचता रहा। उसकी पत्नी अफ्शां अंसारी के विषय में भी पूछा गया। पर कोई जवाब नहीं दिया। बता दें कि आयकर टीम ने लखनऊ व गाजीपुर के पतों पर नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए अफ्शां को बुलाया था, पर वह सामने नहीं आईं।

ईडी भी कर रही जांच

आयकर विभाग टीम ने 20 जून को मुख्तार अंसारी के करीबी कारोबारी गाजीपुर के गणेशदत्त मिश्रा से पूछताछ की थी। आयकर विभाग गाजीपुर में अब तक मुख्तार अंसारी की चार बेनामी संपत्तियां जब्त कर चुका है। वहीं, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी मुख्तार के खिलाफ प्रिवेंशन आफ मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत केस दर्जकर जांच कर रहा है।

आठ घंटा टीम कारागार में रुकी

बांदा मंडल कारागार जेलर योगेश कुमार ने बताया कि मुख्तार अंसारी से पूछताछ को आयकर टीम करीब आठ घंटा कारागार में रही। मुख्तार के कई मामलों की वीडियो कांफ्रेंसिंग से दोपहर में सुनवाई हुई, जोकि करीब दो घंटे तक चली। एक घंटे का रेस्ट दिया गया। करीब पांच घंटा टीम ने मुख्तार से पूछताछ की।

Newstrack

Newstrack

Next Story