×

Mukhtar Abbas Ansari: मुख्तार अंसारी के बेटे और विधायक अब्बास अंसारी पर आज तय होंगे आरोप, जानें क्या है मामला

Mukhtar Abbas Ansari: अब्बास अंसारी फिलहाल कासगंज जेल में बंद है। उसे प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉड्रिंग के मामले में बीते साल पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था।

Krishna Chaudhary
Published on: 19 May 2023 10:31 AM GMT (Updated on: 19 May 2023 12:15 PM GMT)
Mukhtar Abbas Ansari: मुख्तार अंसारी के बेटे और विधायक अब्बास अंसारी पर आज तय होंगे आरोप, जानें क्या है मामला
X
Mukhtar Abbas Ansari (photo: social media )

Mukhtar Abbas Ansari: पूर्वांचल के माफिया डॉन और बाहुबली राजनेता मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। हेट स्पीच मामले में आज यानी शुक्रवार को उनके खिलाफ एमपी/एमएलए कोर्ट में आरोप तय होंगे। मऊ सदर से सुभासपा के विधायक अब्बास ने विधानसभा चुनाव के दौरान अधिकारियों को हिसाब करने की धमकी दी थी। बता दें कि अब्बास अंसारी फिलहाल कासगंज जेल में बंद है। उसे प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉड्रिंग के मामले में बीते साल पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था।

बुधवार को हुई थी कोर्ट में पेशी

विधायक अब्बास अंसारी की बुधवार को साल 2022 की आचार संहिता उल्लंघन के मामले में कोर्ट में पेशी हुई थी। दोनों मामले रोड शो निकालने से संबंधित है। इन दोनों मामलों में आरोप पत्र कोर्ट में दाखिल किए गए जिसके बाद मामले की सुनवाई और आरोप पत्र तय करने के लिए एमपी/एमएलए कोर्ट की जज श्वेता चौधरी ने शुक्रवार 19 मई यानी आज की तारीख दी। इस मामले में अब्बास के साथ-साथ उसका छोटा भाई उमर अंसारी भी आरोपी है, जो फिलहाल फरार चल रहा है।

बिना परमिशन के निकाला था जुलूस

अब्बास अंसारी साल 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव में अपने पिता मुख्तार अंसारी की पारंपरिक सीट मऊ सदर से सपा गठबंधन में शामिल सुभासपा के उम्मीदवार के तौर पर मैदान में था। अब्बास पर आरोप है कि 27 फरवरी को जब प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लगी हुई थी, तब उसने बिना अनुमति राजाराम पुरा से भऱहु का पुरा तक रोड शो किया था। पुलिस ने इस मामले में शहर कोतवाली के एसआई राजेश कुमार वर्मा की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया था, जिसमें अब्बास अंसारी, उमर अंसारी और गणेश दत्त मिश्रा समेत कई अन्य आरोपी हैं।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story