×

Afzal Ansari Case Update: अफजाल अंसारी की अपील पर HC में आज सुनवाई,4 साल की सजा मिलने के कारण रद्द हो गई है संसद सदस्यता

Afzal Ansari Case Update: गैंगस्टर एक्ट में सजा के खिलाफ इलाहाबाद हाईकोर्ट में दाखिल बसपा के पूर्व सांसद अफजाल अंसारी की याचिका पर गुरुवार (25 मई) को सुनवाई होगी।

Jugul Kishor
Published on: 25 May 2023 9:19 AM GMT (Updated on: 25 May 2023 9:46 AM GMT)
Afzal Ansari Case Update: अफजाल अंसारी की अपील पर HC में आज सुनवाई,4 साल की सजा मिलने के कारण रद्द हो गई है संसद सदस्यता
X
अफजाल अंसारी ( सोशल मीडिया)

Afzal Ansari Case Update: गैंगस्टर एक्ट में सजा के खिलाफ इलाहाबाद हाईकोर्ट में दाखिल बसपा के पूर्व सांसद अफजाल अंसारी की याचिका पर गुरुवार (25 मई) को सुनवाई होगी। अफजाल की याचिका पर बुधवार (24 मई) को ही सुनवाई होनी थी लेकिन, सरकारी वकील न होने के कारण सुनवाई टल गई थी। बता दें कि गाजीपुर की एमपी/एमएलए कोर्ट ने अफजाल अंसारी को गैंगस्टर एक्ट में दोषी पाते हुए चार साल की सजा सुनाई थी। अफजाल अंसारी की ओर से इसी सजा के खिलाफ 19 मई को हाईकोर्ट में अपील दाखिल की गई थी। चार साल की सजा होने के बाद अफजाल अंसारी की संसद सदस्यता भी समाप्त कर दी गई थी।

24 मई को टल गई थी सुनवाई

बता दें कि गाजीपुर की एमपीएमएलए कोर्ट ने मुख्तार अंसारी और सांसद अफजाल अंसारी को गैंगस्टर एक्ट में दोषी पाते हुए सजाई सुनाई है। मुख्तार अंसारी को 10 वर्ष और उसके भाई अफजाल अंसारी को चार साल की सजा मिली है। एमपी/एमएलए कोर्ट के फैसले के खिलाफ अफजाल अंसारी ने हाईकोर्ट में अपील दायर की है। जिस पर बुधवार को सुनवाई होनी थी, लेकिन सुनवाई नहीं हो सकी थी। कारण बताया गया कि सरकारी वकील अन्य मामले में किसी दूसरी कोर्ट में उपस्थित हैं। अब इस मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज गुरुवार सुनवाई है।

बसपा के टिकट पर बने थे सांसद

अफजाल अंसारी को चार साल की सजा मिलने के बाद उनकी संसद सदस्यता समाप्त कर दी गई है। गाजीपुर की सीट खाली होने के बाद वहां उपचुनाव होने के संभावना जताई जा रही है। अफजाल अंसारी गाजीपुर से 2019 में बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर सांसद बने थे। उन्होने भाजपा प्रत्याशी और वर्तमान में जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को हराया था। अफजाल अंसारी ने एमपी/एमएलए कोर्ट के फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील दाखिल की है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story