Mukhtar Family: मुख्तार अंसारी के फरार बेटे उमर को सुप्रीम कोर्ट से तगड़ा झटका, इस मामले में अब कसेगा शिकंजा

Umar Ansari: जमीन हड़पने के एक मामले में राहत पाने सुप्रीम कोर्ट पहुंचे मुख्तार के छोटे बेटे उमर अंसारी को तगड़ा झटका लगा है। अदालत ने उसकी याचिका को सुनने से ही मना कर दिया और किसी तरह की राहत देने से इनकार कर दिया।

Krishna Chaudhary
Published on: 19 May 2023 2:39 PM GMT
Mukhtar Family: मुख्तार अंसारी के फरार बेटे उमर को सुप्रीम कोर्ट से तगड़ा झटका, इस मामले में अब कसेगा शिकंजा
X
Umar Ansari (photo: social media )

Umar Ansari: दिवंगत माफिया अतीक अहमद की तरह पूर्वांचल के एक अन्य कुख्यात बाहुबली राजनेता मुख्तार अंसारी के परिवार के बुरे दिन चल रहे हैं। जघन्य अपराधियों में लिप्त उसके परिवार के कई सदस्य पुलिस के निशाने पर हैं। इसी कड़ी में जमीन हड़पने के एक मामले में राहत पाने सुप्रीम कोर्ट पहुंचे मुख्तार के छोटे बेटे उमर अंसारी को तगड़ा झटका लगा है। शीर्ष अदालत ने उसकी याचिका को सुनने से ही मना कर दिया और किसी तरह की राहत देने से इनकार कर दिया।

दरअसल, राजधानी लखनऊ के जियामऊ में जमीन हड़पने को लेकर एक मामला भगोड़े उमर अंसारी पर दर्ज है। अपने ऊपर दर्ज इस मुकदमे से छुटकारा पाने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। इससे पहले उसने इलाहाबाद हाईकोर्ट के दरवाजे पर भी दस्तक दी थी, वहां भी उसे राहत नहीं मिली थी। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब इस मामले में भी उसके ऊपर शिकंजा कसना तय है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये पूरा मामला लखनऊ के जियामऊ में जमीन को अवैध तरीके से हथियाने का है। इस मामले में कुख्यात माफिया डॉन के दोनों बेटों विधायक अब्बास अंसारी और उमर अंसारी आरोपी हैं। मऊ सदर सीट से विधायक अब्बास तो पुलिस के शिकंजे में है और कासगंज की जेल में बंद है। लेकिन उमर काफी समय से फरार चल रहा है और उसकी तलाश जारी है।

मां और बेटा दोनों फरार

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी का पूरा परिवार इन दिनों बिखरा हुआ है। वो खुद बांदा जेल में बंद है। उसका बड़ा बेटा अब्बास अंसारी कासगंज जेल में, अब्बास की पत्नी और मुख्तार की बहू चित्रकूट जेल में बंद हैं। वहीं, मुख्तार का छोटा बेटा उमर फरारी काट रहा है। माफिया डॉन की बीवी अफशां अंसारी दिवंगत माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता की तरह फरार चल रही है। अफशां पर कई मामले दर्ज हैं और पुलिस ने उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी कर रखा है। मुख्तार की बीवी पर 75 हजार रूपये का इनाम रखा गया है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story