×

Munawwar Rana News: मशहूर शायर मुनव्वर राना की हालत बेहद नाजुक, वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखे गए

Munavvar Rana: मशहूर शायर मुनव्वर राना हालत काफी नाजुक बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक उन्हें राजधानी लखनऊ के अपोलो अस्पताल में आईसीयू वार्ड में शिफ्ट करके वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है।

Jugul Kishor
Published on: 26 May 2023 8:40 AM GMT (Updated on: 26 May 2023 9:17 AM GMT)
Munawwar Rana News: मशहूर शायर मुनव्वर राना की हालत बेहद नाजुक, वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखे गए
X
मुनव्वर राना (सोशल मीडिया)

Munavvar Rana: मशहूर शायर मुनव्वर राना हालत काफी नाजुक बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक उन्हें राजधानी लखनऊ के अपोलो अस्पताल में आईसीयू वार्ड में शिफ्ट करके वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है। मुनव्वर राना किडनी, बीपी, शुगर की बीमारी से पहले से पीड़ित हैं। वहीं, अब गॉल ब्लेडर में छेद होने के चलते उनके खून में संक्रमण फैल गया है। मुनव्वर राना की बेटी सुमैया राना ने गुरूवार को बताया था उनके पिता का पिछले मंगलवार को अपोलो अस्पताल में गॉल ब्लेडर का आपरेशन हुआ था, जिसके बाद से उनकी तबीयत बिगड़ गई। सुमैया के अनुसार उन्हे आईसीयू में रखा गया है।

गॉल ब्लडेर में आपरेशन के बाद बिगड़ी तबीयत

मुनव्वर राना की बेटी सुमैया के मुताबिक उनके पिता गले के कैंसर और किडनी की समस्या से पीड़ित हैं, इसलिए उनका डायलिसिस होता है। अस्पताल में डायलिसिस के लिए ले जाने पर हो रही दिक्कत के बाद उनका सीटी स्कैन करवाया गया, जिसमें पता चला कि पथरी के कारण उनका पित्ताशय (गॉल ब्लेडर) खराब हो गया, जिसके चलते उनके खून में संक्रमण फैल गया, जिसके बाद मंगलवार को गॉल ब्लेडर का आपरेशन करवाया गया। आपरेशन के बाद से हालत में कोई सुधार नहीं है।

मुनव्वर राणा काफी लंबे समय से बीमार चल रहे हैं, इससे पहले उन्हे राजधानी लखनऊ के एसजीपीजीआई में भर्ती करवाया गया था। उससे पहले वो दिल्ली में भी इलाज करवा चुके हैं। इसके बाद एक बार फिर उनकी हालत बिगड़ गई। इस बार उनकी हालत में कोई सुधार देखने को नहीं मिल रहा है।

गौरतलब है कि रायबरेली जनपद के मूल निवासी मुनव्वर राणा को 2014 में उर्दू साहित्य के लिए साहित्य अकादमी पुरस्कार और साल 2012 में में शहीद शोध संस्थान द्वारा माटी रतन सम्मान से सम्मानित किया गया था। राणा पिछले काफी समय से सत्ता विरोधी बयान बाजी के लिए भी चर्चा में बने रहते हैं। वहीं मुनव्वर राणा के चाहने वाले उनके जल्द से स्वस्थ होने की दुआ कर रहे हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story