×

मुरादनगर श्मशान हादसे में गमगीन हुआ माहौल, ऐसे हुआ अंतिम संस्कार

आपको बता दें कि मामला जनपद शामली का है जहां के सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला दयानंद नगर के रहने वाले विनोद कुमार और उनके पुत्र की कल जनपद गाजियाबाद के मुरादनगर स्थित श्मशान घाट का लेंटर गिरने से नीचे दबकर मौत हो गई थी।

Roshni Khan
Published on: 4 Jan 2021 8:36 AM GMT
मुरादनगर श्मशान हादसे में गमगीन हुआ माहौल, ऐसे हुआ अंतिम संस्कार
X
मुरादनगर श्मशान हादसे में गमगीन हुआ माहौल, ऐसे हुआ अंतिम संस्कार (PC: social media)

शामली: जनपद गाजियाबाद के मुरादनगर स्थित श्मशान घाट का लेंटर गिरने से शामली के पिता पुत्र की भी हादसे का शिकार हो गए थे और उनकी मौत हो गई थी आज सुबह जब उनका पार्थिव शरीर उनके घर पर पहुंचा तो घर में कोहराम मच गया घटना में मरने की सूचना मिलते ही रिश्तेदारों और जानकारों का तांता लगना शुरू हो गया था लेकिन घटना में पिता पुत्र के मरने की सूचना उनके बूढ़े मां बाप को नहीं दी गई थी लेकिन जब आज सुबह दोनों पिता-पुत्र का शव उनके घर पहुंचा तो बूढ़े मां बाप दहाड़ मार कर रोने लगे काफी गमगीन माहौल में दोनों पिता-पुत्र का अंतिम संस्कार किया गया।

ये भी पढ़ें:किसानों का हीरो सोनू सूद: बनाने जा रहे ये फिल्म, अमिताभ बच्चन ने दी शुभकामनाएं

मामला जनपद शामली का है

आपको बता दें कि मामला जनपद शामली का है जहां के सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला दयानंद नगर के रहने वाले विनोद कुमार और उनके पुत्र की कल जनपद गाजियाबाद के मुरादनगर स्थित श्मशान घाट का लेंटर गिरने से नीचे दबकर मौत हो गई थी। विनोद कुमार अपने बेटे अक्षय के साथ श्मशान घाट में एक अंत्येष्टि में शरीक होने के लिए गए थे, लेकिन उन्हें क्या पता था कि वह जिस अंत्येष्टि में श्मशान घाट में जा रहे हैं, वह वहाँ से वापस नही लौटेंगे। मृतक विनोद कुमार मोदी नगर स्थित ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में इंजीनियर के पद पर तैनात थे और उनका बेटा अक्षय दौराला शुगर मिल में फिटर के पद पर तैनात था।

विनोद कुमार के बूढ़े मां बाप शामली में उनके पैतृक आवास पर रहते थे

विनोद कुमार अपनी बीवी बेटे और बेटे की बहू के साथ मुरादनगर स्थित ऑर्डनेंस फैक्ट्री में बने आवाज में रहते थे। विनोद कुमार के बूढ़े मां बाप शामली में उनके पैतृक आवास पर रहते थे। हादसे में विनोद कुमार और अक्षय के मरने की सूचना विनोद के बूढ़े मां बाप को नहीं दी गई थी, लेकिन आज सुबह जब दोनों पिता-पुत्र का पार्थिव शरीर उनके आवास पर पहुंचा तो विनोद के माता पिता अपने बेटे और पोते के शव को देखकर दहाड़ मार कर रोने लगे।

shamli-matter shamli-matter (PC: social media)

काफी गमगीन माहौल में दोनों पिता-पुत्र का अंतिम संस्कार कर दिया गया। पिता-पुत्र के हादसे में मारे जाने की सूचना के बाद से ही रिश्तेदारों और आस-पड़ोस के लोगों का तांता उनके घर पर लगना शुरू हो गया था और सैकड़ों की तादात में पिता पुत्र की अंत्येष्टि में लोग पहुंचे पिता पुत्र के अंतिम संस्कार में शामली से बीजेपी विधायक तेजिंदर पाल भी शामिल हुए और मृतकों के परिवारजनों को सांत्वना दी।

विनोद 23 साल से ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में इंजीनियर के पद पर तैनात थे

हादसे में मारे गए विनोद 23 साल से ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में इंजीनियर के पद पर तैनात थे विनोद कुमार का बेटा अक्षय दौराला चीनी शुगर मिल में फिटर के पद पर तैनात था। मृतक विनोद के घर में चार भाई और एक बहन है सभी की शादी हो गई है सभी अपने कामकाज पर लगे हुए हैं। बीते 3 दिन पहले विनोद और उसका बेटा अक्षय शामली से अपने बूढ़े मां बाप से मिलकर गए थे। मृतक विनोद के पिता हार्ट पेशेंट है और रिटायर टीचर हैं। विनोद के बेटे अक्षय की करीब 1 साल 3 महीने पहले शादी हुई थी।

ये भी पढ़ें:किसानों के साथ बातचीत से पहले बोले कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर- आज गतिरोध खत्म होने की है उम्मीद

मृतक विनोद के परिजनों की सरकार से मांग है कि योगी जी भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान चलाते हैं और जो लेंटर गिरने से इतनी जाने गई है वह भी भ्रष्टाचार की देन है योगी जी इस मामले की गहराई से जांच कराएं और इसमें जो भी अधिकारी कर्मचारी दोषी हैं उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाए।

रिपोर्ट- पंकज प्रजापति

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story