×

हत्या के आरोप में सजा काट रहे कैदी की इलाज के दौरान अचानक अस्पताल में मौत

जिला कारागार में हत्या के मामले में सजा काट रहे कैदी की अचानक इलाज के दौरान मौत हो गई। जेल प्रशासन ने उनकी मौत का कारण हार्ट अटैक बताया है।

Aradhya Tripathi
Published on: 1 April 2020 8:04 AM GMT
हत्या के आरोप में सजा काट रहे कैदी की इलाज के दौरान अचानक अस्पताल में मौत
X

एटा: जनपद मुख्यालय स्थित जिला कारागार में बीती रात हत्या के मामले में सात साल की सजा काट रहे कैदी 65 वर्षीय महावीर पुत्र बृजपाल की जिला चिकित्सालय एटा में संदिग्ध परिस्थितियों में उपचार के दौरान मौत हो गयी।

परिजनों ने अस्पताल परा लगाया आरोप

जेल प्रशासन द्वारा मृतक के परिजनों को मौत की सूचना देने के बाद एटा में पोस्टमार्टम गृह पहुंचे। थाना नयागांव के ग्राम नगला चंदी निवासी मृतक के पुत्र रवीन्द्र ने बताया कि मेरे पिता की बीती रात्रि जिला चिकित्सालय में उपचार के दौरान मौत हो गयी। वह जमीनी रंजिश में हत्या करने के आरोप में चार माह से जेल में रहकर अपनी सजा काट रहे थे।

ये भी पढ़ें- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने डॉ. श्री श्री श्री शिवकुमार स्वामीगलु को जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

जेल प्रशासन ने उनकी मौत का कारण हार्ट अटैक बताया है। शेष जानकारी पोस्ट मार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हो सकेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि मेरे पिता की मौत का कारण जिला कारागार वचिकित्सालय में सही उपचार न होना है। अगर उन्हें समय से सही उपचार मिल जाता तो उनकी मौत न होती।

सीने में दर्द के बाद भेजा गया अस्पताल

वहीं महावीर की मौत के बारे में जेलर कुलदीप सिंह भदौरिया ने बताया कि महावीर नवंबर 2019 से एटा जेल में सजा काट रहा था। उसे बर्ष 1982 में जमीनी विवाद को लेकर हत्या किए जाने के आरोप में एटा की सेशन कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। किंतु अपील के बाद उसे हाईकोर्ट ने आजीवन के स्थान पर 7 साल की सजा में तब्दील कर दिया था। जिसमें यह सजा काट रहा था महावीर का स्वास्थ्य भी सही था।

ये भी पढ़ें- मिलिए नन्हे लॉकडाउन से: आप भी दंग रह जाएँगे जान कर, यूपी में हुआ ऐसा

अचानक उसे रात्रि 9.40 पर सीने में दर्द होने पर उसे जिला चिकित्सालय एटा जेल से भेजा गया। जहां उसकी उपचार के दौरान जिला चिकित्सालय में मौत हो गई। घटना की सूचना जेल प्रशासन ने रात्रि में ही उसके गांव नगला चंदी थाना नयागांव भेज दी गई थी अब उसके परिजन आ गए हैं पोस्टमार्टम के बाद सारी फॉर्मेलिटी पूरी कर उसके परिजनों को शव अंतिम संस्कार के लिए दे दिया जायेगा।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story