×

ऐसे हैं ये मुस्लिम समाजसेवी, 10 हजार लोगों की कर चुके हैं मदद 

कोरोना वायरस महामारी को लेकर जब से लाकडाउन जारी हुआ इस समाज सेवी ने सबसे पहले मदद के लिए कदम आगे बढ़ाया। शहर के बीचो-बीच बने 'न्यू शालीमार मैरेज लान' इन्होंने प्रशासन को क्वारेंटाइन सेंटर बनाने के लिए दे दिया।

SK Gautam
Published on: 19 April 2020 10:26 AM GMT
ऐसे हैं ये मुस्लिम समाजसेवी, 10 हजार लोगों की कर चुके हैं मदद 
X

सुल्तानपुर: पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं वर्तमान मे सुल्तानपुर से बीजेपी सांसद मेनका गांधी के संसदीय क्षेत्र के समाज सेवी एवं बसपा नेता रिजवान उर्फ 'पप्पू' जो जिले भर मे चर्चा का विषय हैं। कुछ दिन पूर्व अपने व्यक्तिगत लाभ के लिए लोगों ने इन्हे चर्चा का केंद्र बनाया था, अब वो अपने व्यक्तिव से चर्चा में बने हैं।

अपना मैरेज लान प्रशासन को क्वारेंटाइन सेंटर बनाने के लिए दिया

कोरोना वायरस महामारी को लेकर जब से लाकडाउन जारी हुआ इस समाज सेवी ने सबसे पहले मदद के लिए कदम आगे बढ़ाया। शहर के बीचो-बीच बने 'न्यू शालीमार मैरेज लान' इन्होंने प्रशासन को क्वारेंटाइन सेंटर बनाने के लिए दे दिया। यहां चौदह दिन रखे गए लोगों को उन्होंने किसी भी समय कोई परेशानी नही होने दिया। इस बात की तारीफ तो स्वयं जिले के अधिकारियों ने की।इसके अलावा 75 हजार से ऊपर मास्क शहर, गांव देहात मे उन्होंने व उनकी पत्नी, बेटे और उनके साथियों ने बांट डाले। वैसे ये मामूली और आम बात थी।

ये भी देखें: बाप रे, यहां तो अस्पताल का आधा स्टाफ ही निकला कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

इनका पूरा परिवार करता है समाजसेवा

अहम बात ये कि दिन के उजाले से लेकर रात के अंधेरे तक समाज के हर गरीब तबके के दरवाजे तक इनकी राशन किट पहुंच रही है। एक अनुमान के मुताबिक जिसकी तादाद करीब हजारों में है। काबिले ग़ौर बात जो जरूरतमंद आकर और मांग कर ले जाते हैं वो अलग, उससे अहम ये बात है कि रिजवान उर्फ पप्पू स्वयं, उनकी पत्नी व पूर्व प्रमुख नरगिस नायाब और उनके परिजन अलग-अलग गाड़ियों से रात के अंधेरे मे राशन किट लेकर निकलते हैं। गरीब के दरवाजे पर किट रखकर, दरवाजा खटखटा कर आगे बढ़ जाते हैं। रिजवान का कहना है यही इबादत है और यही धर्म।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story