×

इस मुस्लिम शख्स ने हिंदू देवी-देवताओं को लेकर किया कुछ ऐसा, हो रही तारीफ

आज जब पूरे देश में हिंदू और मुसलमान को लेकर विवाद व झगड़ा हो रहा है। लोग एक दूसरे के जान के प्यासे बन हुए हैं। तब मेरठ से एक हैरतअंगेज करने वाली खबर आ रही..

Deepak Raj
Published on: 29 Feb 2020 1:12 PM GMT
इस मुस्लिम शख्स ने हिंदू देवी-देवताओं को लेकर किया कुछ ऐसा, हो रही तारीफ
X

लखनऊ। आज जब पूरे देश में हिंदू और मुसलमान को लेकर विवाद व झगड़ा हो रहा है। लोग एक दूसरे के जान के प्यासे बन हुए हैं। तब मेरठ से एक हैरतअंगेज करने वाली खबर आ रही है। वहां पर एक मुस्लिम शख्स ने अपने शादी की कार्ड पर गणेश जी का फोटो लगाया है।

ये भी पढ़ें-दिल्ली के लिए बुरी खबर: आप सरकार ने दिया बिजली का झटका, अब भरना पड़ेगा ज्यादा बिल

जिसे लेकर लोगों में कौतुहल का विषय बना हुआ है और लोग जमकर उस शख्स की तारीफ कर रहे हैं लोगों ने इस कदम को गंगा-जमुनी संस्कृती की मिसाल के तौर पर देख रहे हैं।

लोगों ने हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल देने वाला कृत्य बताया है

हुआ युं की यहां पर एक मुस्लिम शख्स ने अपनी बेटी के निकाह के कार्ड में भगवान गणेश और राधा-कृष्ण की फोटो छपवाई है, इस कारण इस शख्स की लोग खूब तारीफ कर रहे हैं। जहां इ़लाके के लोगों ने हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल देने वाला कृत्य बताया है।

सोशल मीडिया पर लोग इस शख्स की खूब तारीफ कर रहे हैं। गौरतलब है कि ये मामला मेरठ के हस्तिनापुर का है। हस्तिनापुर में रहने वाले मोहम्मद सराफत ने अपनी बेटी के निकाह के लिए बनवाए गए आमंत्रण पत्र में हिंदुओ के भगवान गणेश और राधा-कृष्ण की तस्वीरें लगाई है। और दूसरी तरफ चांद मुबारक भी छपा हुआ है।

ये भी पढ़ें-नहीं थम रहा कोरोना का कहर: मुश्किल में फंसे 340 भारतीय, अब सरकार उठाएगी ये कदम

आप को बता दें कि अगर इसी प्रकार की मिसाल दोनों मजहबों के तरफ से होती रही तो हिंदुस्तान में अमन-चैन हमेशा के लिए बना रहेगा। लोग एक दूसरे के धर्म को सदा सम्मान व इज्जत करेंगे। जिससे आपस में लोगों का प्यार व सद्भाव कायम रहेगा। और हमारा देश आगे की तरफ हमेशा बढ़ता रहेगा।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story