×

नहीं थम रहा कोरोना का कहर: मुश्किल में फंसे 340 भारतीय, अब सरकार उठाएगी ये कदम

कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। कोरोना के खौफ की वजह से ईरान में हवाई सेवाएं बंद होने से 340 भारतीय मछुआरे वहां फंस गए हैं।

Roshni Khan
Published on: 29 Feb 2020 4:10 AM GMT
नहीं थम रहा कोरोना का कहर: मुश्किल में फंसे 340 भारतीय, अब सरकार उठाएगी ये कदम
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। कोरोना के खौफ की वजह से ईरान में हवाई सेवाएं बंद होने से 340 भारतीय मछुआरे वहां फंस गए हैं। इस बात की जानकारी मिलते ही गुजरात सरकार ने केंद्र सरकार से मछुआरों को वापस लाने की अपील की है। ईरान में कोरोना वायरस से अब तक 34 लोगों की मौत हो चुकी है।

गुजरात के मंत्री रामण पाटकर ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को इस संबंध में पत्र लिखा है। पाटकर ने कहा, मछुआरे ईरान के होर्मुजन प्रांत के बंदरगाह बंदर-ए-चिरू में फंसे हुए हैं और भारत वापस नहीं लौट सकते, क्योंकि ईरानी अधिकारियों ने हवाईअड्डों को सील कर दिया है। लोगों को देश से बाहर जाने की अनुमति नहीं दी है।

ये भी पढ़ें:यूपी को बड़ा तोहफा: PM मोदी करेंगे बुंदेलखण्‍ड एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास

राज्य मंत्री पाटकर ने बताया कि उन्हें अपने निर्वाचन क्षेत्र के कुछ मछुआरों ने इस बारे में जानकारी दी है। इन 340 लोगों में से अधिकांश गुजरात से हैं, और बाकी तमिलनाडु एवं अन्य राज्यों से हैं। फंसे हुए मछुआरों में से एक गणेश टंडेल ने फोन पर बताया कि वे लोग ईरान में ठेके पर मछली पकड़ने का काम करते हैं।

पूरी दुनिया में 2,867 लोगों की मौत

कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया में अब तक 2,867 लोगों की मौत हो चुकी है। चीन में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या लगभग 2,788 है। वहीं, ईरान में 34, इटली में 17, दक्षिण कोरिया में 13, जापान में नौ, हांगकांग व फ्रांस में दो-दो और फिलीपींस व ताईवान में एक-एक इंसान की मौत इस वायरस की वजह से हो चुकी है।

ईरान में 200 से ज्यादा की मौत!

एक खबर के मुताबिक ईरान के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि देश में कोरोना के संक्रमण से 210 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि सरकारी दावे से बहुत ज्यादा है।

कोरिया-जापान वालों को वीजा ऑन अराइवल बंद

भारत ने जापान और दक्षिण कोरिया से आने वाले नागरिकों के लिए वीजा ऑन अराइवल की सुविधा को फिलहाल रोक दिया है। भारतीय दूतावास ने शुक्रवार को बताया कि सही तरीके से वीजा देने की प्रक्रिया पर कोई रोक नहीं है और इसके लिए आवेदन किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें:मंजर देख कांप उठा पाकिस्तान: बस के उड़े परखच्चे, बिछी लाशें ही लाशें

दुनियाभर में फैली दहशत

ईरान ने कोरोना वायरस से प्रभावित इलाकों में जुमे की नमाज नहीं हुई।

जापान के होक्कायडू प्रांत में इमरजेंसी घोषित।

मंगोलियाई राष्ट्रपति खलतमाजिन बट्टूगला और उनका स्टाफ चीन से वापसी के बाद निगरानी में।

दुनिया के सबसे बड़े ऑटो शो में शामिल जेनेवा कार शो रद्द।

चीन ने ऑनलाइन वायरस गेम को ऐप स्टोर से हटाया।

पहली बार सिंगापुर में पालतू कुत्ते में कोरोना के लक्षण मिले हैं।

वेटिकन ने कहा, खांसी जुकाम की शिकायत के बाद पोप फ्रांसिस की सभी बैठकें रद्द कर दी गई हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story