×

नंदभवन में धोखा दे चार लोग पढ़ गए नमाज, हल्ला मचने पर केस दर्ज

चौकी प्रभारी मनमोहन शर्मा का कहना है कि कि गोस्वामी समाज के लोगों ने तहरीर दी है, उनका आरोप है कि फैजल खान ने धार्मिक भावनाओं को भड़काने की कोशिश की है। ये मामला गंभीर है। इस मामले में केस दर्ज कर लिया गया है।

Newstrack
Published on: 2 Nov 2020 6:58 AM GMT
नंदभवन में धोखा दे चार लोग पढ़ गए नमाज, हल्ला मचने पर केस दर्ज
X
दरअसल दिल्ली से आए मुस्लिम युवकों ने खुद को धार्मिक सदभाव का वाहक बताकर नंदभवन (मंदिर) में धर्म और अध्यालत्मा पर चर्चा की और ब्रज में चौरासी कोस की परिक्रमा की बात कही।

लखनऊ: इस वक्त की बड़ी खबर आगरा के नंदभवन से आ रही है। यहां पर दिल्ली से आए मुस्लिम युवकों ने नमाज पढ़ा और फिर उसका फोटो सोशल मीडिया में वायरल कर दिया।

इस तरह से नंदभवन में युवकों के नमाज पढ़ने का मामला सामने आते ही हो हल्ला मच गया। गोस्वामी समाज के लोगों ने नमाज पढ़ने के बाद इंटरनेट मीडिया पर फोटो वायरल करने की घटना की निंदा की है। साथ ही नंदगांव पुलिस चौकी पर पहुंचकर तहरीर दी।

सेवायत कान्हा गोस्वामी की तहरीर पर फैजल खान, चांद मोहम्मद, आलोक रतन और नीलेश गुप्ता के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। ये चारों नई दिल्ली की संस्था खुदाई खिदमतगार से जुड़े हैं।

AGRA नंदभवन में धोखा दे चार लोग पढ़ गए नमाज, हल्ला मचने पर केस दर्ज

ये भी पढ़ें…HR मैनेजर थी ये लड़की, नौकरी छूटी तो लगी कूड़ा बीनने, IAS बनने का था सपना

क्या है ये पूरा मामला

दरअसल दिल्ली से आए मुस्लिम युवकों ने खुद को धार्मिक सदभाव का वाहक बताकर नंदभवन (मंदिर) में धर्म और अध्यालत्मा पर चर्चा की और ब्रज में चौरासी कोस की परिक्रमा की बात कही।

संतों ने भी उनका स्वाेगत किया। मंदिर से निकलने के बाद युवकों ने नमाज पढ़ने के फोटो वायरल किए तो हल्ला मच गया। नंदभवन परिसर में नमाज पढ़ते हुए दो युवकों के इंटरनेट मीडिया पर फोटो वायरल हुए तो लोग उनकी हरकत देखकर दंग रह गये।

गोस्वामी समाज के लोगों ने थाने में खिलाफ तहरीर दी है। जिसके बाद इस मामले में केस दर्ज कर लिया गया है।

इस बारें में नंदभवन के सेवायतों ने बताया कि दिल्ली निवासी फैजल खान सद्भावना और भाईचारे का प्रतीक बनकर ब्रज चौरासी कोस यात्रा पर अपने तीन दोस्तों के साथ निकले हुए हैं।

वह 29 अक्टूबर की दोपहर करीब 11 बजे नंदगांव स्थित नंदभवन पहुंचे थे। यहां उन्होंने श्रीराम चरित मानस की चौपाईयां भी सुनाई। ठाकुर जी के प्रति अपना प्रेम और अनुराग भी दिखाया।

ये भी पढ़ें…ओवैसी की पार्टी AIMIM के काफिले पर हमला, तोड़ी गाड़ियां, दजर्नों कार्यकर्ता घायल

Chaurasi Khamba नंदभवन में धोखा दे चार लोग पढ़ गए नमाज, हल्ला मचने पर केस दर्ज

फैजल खान की अगुवाई में मंदिर में पढ़ी गई नमाज

मंदिर सेवायत कान्हा गोस्वामी ने बताया कि दर्शन करने के बाद फैजल खान के साथ आध्यात्मिक चर्चा भी हुई। सेवायतों ने फैजल खान को दोपहर में राजभोग का प्रसाद लेकर जाने को बोला था। इसलिए वह शाम के समय अपने दोस्तों के साथ ब्रज चौरासी कोस यात्रा पर निकल गए।

दो दिन बाद फैजल खान ने नंदभवन में नमाज अदा करते हुए फोटो जब इंटरनेट मीडिया पर वायरल किए तो सभी लोग दंग रह गए।

आचार्य हरिमोहन गोस्वामी ने कहा कि फैजल खान की नंदलाला के चरणों में श्रद्धा उनकी भक्ति है, मगर नमाज अदा करते हुए फ़ोटो वायरल करना पाखंड की श्रेणी में आता है।

गोस्वामी समाज इसकी निंदा करता है। सेवायत गौरव गोस्वामी ने नंदगांव चौकी में जाकर फैजल खान के खिलाफ तहरीर दी है।

वहीं इस पूरे मामले पर चौकी प्रभारी मनमोहन शर्मा का कहना है कि कि गोस्वामी समाज के लोगों ने तहरीर दी है, उनका आरोप है कि फैजल खान ने धार्मिक भावनाओं को भड़काने की कोशिश की है। ये मामला गंभीर है। इस मामले में केस दर्ज कर लिया गया है और आरोपियों की खोजबीन की जा रही है।

ये भी पढ़ें…मोदी का एलान: NDA सरकार बनी तो मातृभाषा में मेडिकल व इंजीनियरिंग की पढ़ाई

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story