×

मुजफ्फरनगर में झंडारोहण सबसे खास, BJP प्रदेश अध्यक्ष बने गवाह, जानें क्यों

मुजफ्फरनगर में आज 151 फीट के राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा का उद्घाटन किया गया इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने बटन दबाकर 151 फीट लंबे तिरंगे का ध्वजारोहण किया कार्यक्रम में मंच से बोलते हुए केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने किसान आंदोलन को लेकर जमकर भड़ास निकाली

Monika
Published on: 27 Jan 2021 4:18 PM GMT
मुजफ्फरनगर में झंडारोहण सबसे खास, BJP प्रदेश अध्यक्ष बने गवाह, जानें क्यों
X
151 फीट के राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा

मुजफ्फरनगर: मुजफ्फरनगर में आज 151 फीट के राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा का उद्घाटन किया गया इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने बटन दबाकर 151 फीट लंबे तिरंगे का ध्वजारोहण किया कार्यक्रम में मंच से बोलते हुए केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने किसान आंदोलन को लेकर जमकर भड़ास निकाली उन्होंने कहा कि आंदोलन की आड़ में कल जो भी हुआ वह बहुत गलत हुआ है ।

अब यह आंदोलन नहीं रहा बल्कि आंदोलन में कुछ अराजक तत्व घुस गए हैं जिन्होंने कल दिल्ली में जमकर नंगा नाच किया है केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने कहा कि सरकार पहले भी और अब भी किसानों की सभी मांगे मानने को तैयार है और उन्होंने आह्वान करते हुए कहा कि सभी किसान भ्रमित ना हो और अपने घर वापस लौट जाएं।

दिल्ली में हुए हिंसा पर जताई नाराजगी

मंच से बोलते हुए डॉ संजीव बालियान (केंद्रीय मंत्री) कल 72 वा गणतंत्र दिवस था पूरा देश गणतंत्र दिवस को बड़ी खुशी से मनाता है हम सब पसंद थे लेकिन किसान आंदोलन के नाम पर जो कुछ दिल्ली में हुआ उससे मैं एक किसान होने के नाते स्तब्ध हूं दुखी हूं अपमानित हूं चिंतित हूं जिस किसान के बच्चे कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक देश की सुरक्षा में अपना बलिदान देते आए हैं जिस किसान कॉम के बेटे दिल्ली पुलिस में कल सेवाएं दे रहे थे उसी किसान कॉम की आड़ लेकर कुछ उपद्रवियों ने जो दिल्ली में किया शायद देश की जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी इसका फैसला देश की जनता करेगी कि कानून के हिसाब से इनका क्या हो जिस तरह का नंगा नाच तांडव कल दिल्ली में किया गया देश की जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी।

किसान आंदोलन की जन्मभूमि रहा

मुजफ्फरनगर किसान आंदोलन की जन्मभूमि रहा है । इसी मुजफ्फरनगर ने चौधरी चरण सिंह जैसे नेताओं के आंदोलन देखे हैं इसी मुजफ्फरनगर से किसान आंदोलन के सबसे बड़े नेता चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत के लंबे लंबे आंदोलन देखे हैं चाहे भोपा हो चाहे मेरठ कमिश्नरी का या दिल्ली का हो लंबे लंबे आंदोलन देखे हैं जितने बड़े आंदोलन आज हो रहे हैं उससे बहुत बड़े बड़े आंदोलन चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत के नेतृत्व में देखे हैं कभी किसान के ऊपर उंगली नहीं उठा कभी किसान के ऊपर उंगली नहीं उठी सब शांतिपूर्वक आंदोलन हुए कभी किसान के ऊपर उंगली उठाने का किसी को मौका नहीं मिला पूरे देश की भावनाएं किसान के साथ रहे।

आज कुछ राजनीतिक दल जिनका जनता ने वजूद खत्म कर दिया है और कुछ किसान नेता जो ऐसी भाषा का इस्तेमाल करते हैं जो लोकतंत्र में स्वीकार नहीं है लोकतंत्र में ऐसा नहीं चल सकता लोकतंत्र में अगर किसी को गलतफहमी है तो वह जनता के बीच आएं चुनाव लड़े विधायक मंत्री बने और कानून बनाएं।

कानूनी कार्यवाही होगी

जिस कृषि कानून के लिए बाबा टिकट 20 सालों से लड़ते रहे आप इतिहास उठा कर देखिए 100 मेंबर गए होंगे तो 100 के 100 ने यही कहा होगा कि किसान को अपना उपज कहीं भी बेचने का अधिकार होना चाहिए यह मेरा कहना नहीं है यह बाबा टिकट के आंदोलनों का पहला मुद्दा था। और आज जो माहौल है यह कहा जाता है मंचों से कुछ राजनीतिक दल कि जो किसान आंदोलन में फोटो खींच आएगा उसको टिकट दिया जाएगा ऐसा नहीं चल सकता ऐसा कहीं नहीं चल सकता कानूनी कार्यवाही होगी और जरूर होनी चाहिए देश की जनता की ऐसी मांग है।

ये भी देखें: मिर्ज़ापुर का भारी नुकसान, कालीन निर्यातकों को बड़ा झटका, जानिए क्या है वजह

सरकार किसानों के हित के लिए काम कर रही है

मैं निवेदन करना चाहूंगा अपने किसान भाइयों से कि कल के बाद वापस आ जाएं अब यह किसानों का आंदोलन नहीं रहा अब किसान नेताओं के हाथ में बात नहीं रही सरकार पहले भी मांग मानने के लिए तैयार थी सरकार आज भी किसानों के साथ है किसानों के लिए जो भी बेहतर होगा वह किया जाएगा जब बातचीत जारी थी तब बातचीत से पीछे हटा गया अब यह किसान आंदोलन नहीं रहा इसे मूछों की लड़ाई बना दिया गया अराजक तत्व लाठी-डंडों की बात करते हैं गोली की बात करते हैं मेरा देश की जनता से निवेदन है मुजफ्फरनगर की जनता से निवेदन है कि अब यह किसान आंदोलन नहीं रहा समझने का प्रयास करें क्या यह आंदोलन किसान आंदोलन है।

क्या यह किसानों के हित की बात कर रहे हैं यह सरकार किसानों के हित के लिए काम कर रही है आपके द्वारा चुनी गई सरकार है यहां जो विधायक सांसद बैठाए गए हैं वह आपके द्वारा बैठाया गए हैं और वह किसान हित की ही बात करेंगे और यह आवाज मुजफ्फरनगर हमेशा किसानों की आवाज रहा है और आज मुजफ्फरनगर से पूरे देश में यह आवाज आनी चाहिए कि किसान आंदोलन मैं सभी किसान अब वापस आए सरकार किसानों की सभी मांगें मानने के लिए तैयार है सब वापस आए।

ये भी देखें: प्री-प्लान किसान हिंसाः रायबरेली में बोले अजय लल्लू, सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

दिल्ली में हुई कल की घटना के बाद सख्त कार्यवाही की जाएगी

केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने मीडिया से बात करते हुए मंच पर की गई बात को दोबारा दोराहया और मीडिया के सवालों पर जवाब देते हुए स्पष्ट किया कि दिल्ली में हुई कल की घटना के बाद सख्त कार्यवाही की जाएगी, साथ ही साथ उन्होंने राकेश टिकैत के बक्कल उतारने वाले बयान पर भी पलटवार किया।

स्वतंत्र देव सिंह (प्रदेश अध्यक्ष भाजपा ) किसान आंदोलन के नाम पर हिंसा करेंगे आम जनमानस का नुकसान करेंगे इस तरह के आंदोलन की मैं निंदा करता हूं बाकी तो शासन- प्रशासन देखेगा क्या करना है सभी राजनीतिक दल इस में लगे हुए हैं सरकार को बदनाम करने के लिए कम्युनिस्ट इसमें भयंकर रूप से लगे हुए हैं पूरे देश का कम्युनिस्ट इन लोगों के पीछे खड़ा है क्योंकि उनको लग रहा है बंगाल भी जा रहा है केरल भी जा रहा है पूरी तरह से उनका सफाया हो रहा है तो हिंसा करना उनकी आदत है माओवादी नक्सलवाद को समर्थन करना उनका काम है।

अमित कुमार

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story