×

UP News: महिला टीचर का मुस्लिम बच्चे को पिटवाने का मामला गरमाया, राहुल-ओवैसी समेत इन नेताओं ने योगी सरकार को घेरा

Muzaffarnagar Teacher Case: उस बच्चे का कसूर बस इतना था कि वह 5 का पहाड़ा नहीं सुना सका। इसी पर टीचर इतनी भड़की गईं कि उन्होंने पीड़ित बच्चे के साथियों से उसे पिटवा दिया।

Krishna Chaudhary
Published on: 26 Aug 2023 2:59 AM GMT (Updated on: 26 Aug 2023 6:52 AM GMT)
UP News: महिला टीचर का मुस्लिम बच्चे को पिटवाने का मामला गरमाया, राहुल-ओवैसी समेत इन नेताओं ने योगी सरकार को घेरा
X
Muzaffarnagar Teacher Case (photo: social media )

Muzaffarnagar Teacher Case: मुजफ्फरनगर के एक स्कूल की घटना इन दिनों खबरों में है। इस स्कूल की महिला टीचर ने अपने एक स्टुडेंट को जिस तरह का पनिशमेंट दिया, उससे भारी बवाल खड़ा हो गया है। बताया जा रहा है कि उस बच्चे का कसूर बस इतना था कि वह 5 का पहाड़ा नहीं सुना सका। इसी पर टीचर इतनी भड़की गईं कि उन्होंने पीड़ित बच्चे के साथियों से उसे पिटवा दिया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही हंगामा खड़ा हो गया।

दरअसल, वीडियो में नजर आ रहा पीड़ित छात्र मुस्लिम समुदाय से आता है। महिला टीचर द्वारा छात्र के धर्म के संबंध में भी टिप्पणी की गई, जिससे मामला धार्मिक आधार पर भेदभाव का भी बन गया है। इस मामले में विपक्ष के तमाम बड़े नेताओं ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी को निशाने पर लिया है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, वरुण गांधी, आरएलडी चीफ जयंत चौधरी और असदुद्दीन ओवैसी ने योगी सरकार पर हमला बोला है।

बीजेपी द्वारा फैलाए गए केरोसिन का परिणाम

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने घटना को लेकर बीजेपी पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर किए अपने ट्वीट में लिखा, मासूम बच्चों के मन में भेदभाव का ज़हर घोलना, स्कूल जैसे पवित्र स्थान को नफ़रत का बाज़ार बनाना - एक शिक्षक देश के लिए इससे बुरा कुछ नहीं कर सकता। ये भाजपा का फैलाया वही केरोसिन है जिसने भारत के कोने-कोने में आग लगा रखी है। बच्चे भारत का भविष्य हैं - उनको नफ़रत नहीं, हम सबको मिल कर मोहब्बत सिखानी है।

एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर योगी सरकार को निशाने पर लिया है। उन्होंने घटना की वीडियो शेयर करते हुए लिखा, यह वीडिओ उत्तर प्रदेश का है। टीचर एक मुसलमान बच्चे को क्लास के बाक़ी बच्चों से पिटवा रही है और इस पर फ़क़्र भी कर रही है।बच्चे के पिता ने उसे स्कूल से निकाल दिया और लिखित में दे दिया की वो कोई कार्रवाई नहीं करवायेंगे।

अपने एक अन्य ट्वीट में बीजेपी सरकारों के बुलडोजर एक्शन पर सवाल खड़े करते हुए हैदराबाद सांसद ने लिखा, भाजपा की मध्य प्रदेश सरकार ने एक छोटी सी बात पर एक स्कूल पर बुलडोज़र चला दिया था। यहाँ एक बच्चे को उसके मज़हब की बुनियाद पर पीटा जा रहा है, और एक “कड़ी निंदा” वाला ट्वीट तक नहीं आता।

वरुण गांधी ने ट्वीट किया -

प्रियंका गांधी ने नाम न लेते हुए बीजेपी पर साधा निशाना

मुजफ्फरनगर की घटना को लेकर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने बीजेपी को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने सत्तारूढ़ दल का नाम न लेते हुए कहा, हम अपनी आने वाली पीढ़ियों को कैसा क्लासरूम, कैसा समाज देना चाहते हैं? जहां चांद पर जाने की तकनीक की बातें हो या नफरत की चहारदीवारी खड़ी करने वाली बातें। विकल्प एकदम स्पष्ट है। नफरत तरक्की की सबसे बड़ी दुश्मन है। हमें एकजुट होकर इस नफरत के खिलाफ बोलना होगा- अपने देश के लिए, तरक्की के लिए, आने वाली पीढ़ियों के लिए।

जयंत चौधरी ने वीडियो को बताया दर्दनाक

पश्चिमी यूपी के कद्दावर नेता और आरएलडी चीफ जयंत चौधरी ने वायरल वीडियो को बेहद दर्दनाक करार दिया है। उन्होंने कहा, मुज़फ़्फ़रनगर स्कूल का वीडियो एक दर्दनाक चेतावनी है कि कैसे गहरी जड़ें जमा चुके धार्मिक विभाजन हाशिये पर पड़े अल्पसंख्यक समुदायों के ख़िलाफ़ हिंसा को भड़का सकते हैं। मुज़फ़्फ़रनगर के हमारे विधायक यह सुनिश्चित करेंगे कि यूपी पुलिस स्वत: मामला दर्ज करे और बच्चे की शिक्षा बाधित न हो।

टीचर के खिलाफ होगी कार्रवाई

मामला तूल पकड़ने के बाद पुलिस-प्रशासन भी हरकत में आ गई है। मुज़फ़्फ़रनगर के सिटी एसपी सत्यनारायण प्रजापत ने कहा कि महिला टीचर पर कार्रवाई को लेकर संबंधित विभाग को सूचित कर दिया गया है। साथ ही वायरल वीडियो के आधार पर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

वहीं, राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने भी मामले पर संज्ञान लिया है। आयोग के अध्यक्ष प्रियांक कानूनगो ने कहा कि यूपी के मुजफ्फरनगर में एक शिक्षिका की ओर से क्लास में बच्चे को अन्य बच्चों से पिटवाने का मामला सामने आया है। इसका संज्ञान लेते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

अखिलेश यादव ने भी किया ये ट्वीट

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story