×

Muzaffarnagar: बच्चे को पिटवाने वाली महिला टीचर के खिलाफ केस दर्ज, स्कूल प्रबंधन को भी भेजा गया नोटिस

Muzaffarnagar Teacher Case: तमाम बड़े विपक्षी नेता इस मुद्दे पर बीजेपी और यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार को इस पर घेर चुके हैं। आरोपी महिला टीचर तृप्ति त्यागी के खिलाफ सोशल मीडिया पर भी लोग कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 26 Aug 2023 7:13 AM GMT (Updated on: 26 Aug 2023 10:17 AM GMT)
Muzaffarnagar: बच्चे को पिटवाने वाली महिला टीचर के खिलाफ केस दर्ज, स्कूल प्रबंधन को भी भेजा गया नोटिस
X
muzaffarnagar teacher case (photo: social media )

Muzaffarnagar Teacher Case: मुजफ्फरनगर में स्कूल शिक्षिका द्वारा यूकेजी के एक मुस्लिम छात्र को अन्य छात्रों से पिटवाने का मामला गरमाया हुआ है। वीडियो के वायरल होते ही बवाल मच गया। दो धर्मों का मामला होने के कारण इसे सियासी रंग अख्तियार करने में भी समय नहीं लगा। तमाम बड़े विपक्षी नेता इस मुद्दे पर बीजेपी और यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार को इस पर घेर चुके हैं। आरोपी महिला टीचर तृप्ति त्यागी के खिलाफ सोशल मीडिया पर भी लोग कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, पीड़ित बच्चे के पिता की तहरीर पर मंसूरपुर थाने में पुलिस ने आरोपी महिला शिक्षिका के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। महिला टीचर तृप्ति त्यागी के खिलाफ IPC की धारा 323, 504 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। वीडियो सामने आने के बाद बेसिक शिक्षा विभाग भी एक्शन में है। बीएसए शुभम शुक्ला ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। नेहा पब्लिक स्कूल के प्रबंधन को भी नोटिस भी भेजा गया है।

आरोपी टीचर की आई सफाई

सात साल के बच्चे को उसी के क्लास के साथी बच्चों से पिटवाने को लेकर विवादों में घिरीं तृप्ति त्यागी की सफाई भी समने आई है। उन्होंने इंटरनेट पर वायरल हो रहे वीडियो को लेकर कहा कि इससे छेड़छाड़ की गई है। इसमें जो बात मैंने कही थीं उनको काट दिया गया है। केवल मुस्लिम शब्द को रख दिया है। उन्होंने कहा कि मेरा इंटेशन गलत नहीं था। मैं विकलांग हूं इसलिए छात्र की अच्छी शिक्षा के लिए ये कदम उठाया। आरोपी महिला टीचर ने अपनी गलती को स्वीकार करते हुए कहा कि मैंने एक गलती को जो इस छात्र को पिटवाया, ये नहीं करना चाहिए था।

बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने भी लिया संज्ञान

इस घटना का राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने भी संज्ञान लिया है। एनसीपीसीआर के प्रमुख प्रियांक कानूनगो ने ट्वीट कर लिखा, उत्तरप्रदेश के मुज़फ़्फ़रनगर में एक शिक्षिका द्वारा कक्षा में बच्चे को अन्य बच्चों से पिटवाये जाने की घटना की जानकारी मिली है। संज्ञान ले कर कार्यवाही हेतु निर्देश जारी किए जा रहे हैं,सभी से निवेदन है कि बच्चे का वीडियो शेयर न करें इस तरह की घटना की जानकारी ईमेल द्वारा दें,बच्चों की पहचान उजागर कर अपराध के भागी न बनें।

कुमार विश्वास ने महिला को बताया कलंक

प्रख्यात कवि कुमार विश्वास ने भी मुजफ्फरनगर की घटना पर दुख प्रकट करते हुए आरोपी महिला को शिक्षिका के नाम पर कलंक बताया है। उन्होंने लिखा, हद्द है बदतमीज़ी की।ये महिला तो शिक्षिका के नाम पर कलंक है। एक मासूम बचपन के मन में जो अनकही पीड़ा इस महिला ने रौंपी है वह इसके स्त्री-मन पर भी संदेह पैदा करती है। लानत है ऐसी शिक्षिका पर जो नौनिहालों को मन में सांप्रदायिक सोच का बीजारोपण करती हो। पुलिस को इसे कड़ी से कड़ी सजा दिलाना सुनिश्चित करना चाहिए।

डीएम का आया बयान

मुजफ्फरनगर टीचर मामले में DM अरविंद मल्लप्पा का बयान - "वीडियो कल शाम से प्रसारित हो रहा है और जांच की गई। जांच करने पर पता चला कि वीडियो लड़के के चाचा द्वारा फिल्माया गया था। आज सुबह उनकी शिकायत दर्ज की गई। बाल कल्याण समिति परामर्श सत्र दे रही है बच्चे को। चूंकि शिकायत दर्ज कर ली गई है इसलिए कार्रवाई की जाएगी।''

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story