×

Muzaffarnagar News: गंगा की धारा से सुख तीर्थ को जोड़ने की कवायद, मुख्यमंत्री जनपद आकर करेंगे कार्यक्रम का शुभारंभ

Muzaffarnagar News: मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने जिला कलेक्ट्रेट पर स्थित चौधरी चरण सिंह सभागार में एक प्रेस वार्ता कर सुख तीर्थ नगरी में 22 जुलाई को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संभावित दौरे की जानकारी दी।

Amit Kaliyan
Published on: 18 July 2023 5:24 PM GMT
Muzaffarnagar News: गंगा की धारा से सुख तीर्थ को जोड़ने की कवायद, मुख्यमंत्री जनपद आकर करेंगे कार्यक्रम का शुभारंभ
X
मंत्री कपिल देव अग्रवाल: Photo- Newstrack

Muzaffarnagar News: जनपद में स्थित सुख तीर्थ नगरी (शुक्रताल) में पिछले लंबे समय से गंगा की धारा लाए जाने की मांग उठती आई है। जिसको लेकर केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान और उत्तर प्रदेश सरकार में स्वतंत्र प्रभार राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल लगातार इस मांग के लिए प्रयास करते रहे हैं। जिसको लेकर आज मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने जिला कलेक्ट्रेट पर स्थित चौधरी चरण सिंह सभागार में एक प्रेस वार्ता कर सुख तीर्थ नगरी में 22 जुलाई को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संभावित दौरे की जानकारी दी।

ऐतिहासिक है सुख तीर्थ, बदलेगी तस्वीर

इस दौरान राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने बताया कि सुख तीर्थ नगरी में पहुंचकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जल्द ही यहां गंगा की धारा आने की घोषणा करेंगे। मंत्री कपिलदेव अग्रवाल की माने तो बहुत ही प्रसन्नता का विषय है कि सुख तीर्थ जो मुजफ्फरनगर सहित पश्चिम उत्तर प्रदेश का एक बहुत बड़ा तीर्थ है। श्रीमद्भागवत के उद्यमी स्थली है व मान्यता के अनुसार सुखदेव जी ने सुख तीर्थ में वट वृक्ष के नीचे राजा परीक्षित जी को भागवत कथा सुनाई थी। तभी से इसके नाम का हिंदुस्तान में प्रत्येक संत सुख तीर्थ में आकर भागवत कथा करना चाहता हैं। अपने परिवार के साथ व भक्तों के साथ आते हैं एवं भागवत कथा करते हैं। यहां के संतों के द्वारा लगभग 35-40 वर्षों से यह मांग थी कि सुख तीर्थ के अंदर गंगा का जल आए।

मुजफ्फरनगर व शामली के भक्तों की आस होगी पूरी

राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने बताया कि मुख्यमंत्री जी ने इसके लिए आश्वस्त भी किया था। अब बहुत जल्दी दो-चार या छह दिन के अंदर ही वह स्वयं आकर सुख तीर्थ में गंगाजल आ जाने की घोषणा भी करेंगे। बल्कि उसके यहां आने के बाद आचमन करेंगे। यानी तब तक सुख तीर्थ में गंगा का जल आ चुका होगा। यहां आचमन व आरती करेंगे। मुजफ्फरनगर व शामली जनपद सहित आसपास के क्षेत्रों के लिए यह एक बहुत बड़ा संकल्प है। सुख तीर्थ में गंगा का जल आए तो वहां भक्त के भक्तों में खुशी की लहर दौड़ जाएगी।

22 जुलाई को सीएम के कार्यक्रम की उम्मीद

कपिल देव अग्रवाल के मुताबिक मुख्यमंत्री की 22 तारीख की आने की संभावना है। चूंकि 22 तारीख में वृक्षारोपण भी है। आज भी हमने सभी कॉलेजों में जाकर के वृक्षारोपण के लिए भी लोगों से निवेदन किया है। सीएम का आगमन उनका निश्चित है और गंगा के आने के बाद जब वह पहुंचेंगे तो आचमन व आरती भी करेंगे।

Amit Kaliyan

Amit Kaliyan

Next Story