×

Muzaffarnagar News: मोबिल ऑयल के गोदाम में लगी भीषण आग, चार दमकलकर्मी जख्मी

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में वेस्ट ऑयल के गोदाम में उस समय हादसा हो गया जब अचानक से मोबिल ऑयल से भरे ड्रमों में भीषण आग लग गई।

Amit Kaliyan
Published on: 28 May 2023 6:23 PM GMT
Muzaffarnagar News: मोबिल ऑयल के गोदाम में लगी भीषण आग, चार दमकलकर्मी जख्मी
X
मोबिल ऑयल के गोदाम में लगी भीषण आग: Photo- Newstrack

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में वेस्ट ऑयल के गोदाम में उस समय हादसा हो गया जब अचानक से मोबिल ऑयल से भरे ड्रमों में भीषण आग लग गई। घटना की सूचना पर पहुंची दमकल विभाग की टीम जैसे ही आग बुझाने में जुटी तो तेल से भरे ड्रमों में विस्फोट होना शुरू हो गया। जिसके चलते गर्म ऑयल की चपेट में आकर चार दमकलकर्मी झुलस गए। घटना की सूचना पर आनन-फानन में आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और घायल दमकल कर्मियों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया, जहां सभी दमकल कर्मियों की हालत स्थिर बताई जा रही है।

बुढ़ाना मोड पर ऑयल ट्रेडिंग कंपनी के गोदाम में हुआ हादसा

नगर कोतवाली क्षेत्र के बुढ़ाना मोड़ पर एक खाली प्लॉट में आग लगने की सूचना कंट्रोल रूम को मिली थी जिस पर संबंधित थाने की पुलिस ने संज्ञान लेते हुए तुरंत फायर ब्रिगेड कर्मियों को मौके पर भेजा था। जिसके बाद मौके पर पहुंचकर जब दमकल कर्मियों ने आग को बुझाने का प्रयास किया तो ऑयल से भरे ड्रमों में विस्फोट होना शुरू हो गया, जिसमें चार दमकलकर्मी हेड कांस्टेबल जय किशोर सैनी और सिपाही प्रिंस, तरुण, धर्मेंद्र गर्म ऑयल की चपेट में आकर झुलस गए। जिन्हें उपचार के लिए तुरंत जिला अस्पताल भेजा गया। बताया जा रहा है कि बुढ़ाना मोड पर फरमान वेस्ट ऑयल ट्रेडिंग कंपनी का गोदाम है। जिसके बाहर एक खाली प्लॉट में पुराने मोबिल ऑयल से भरे दर्जनों ड्रम रखे हुए थे। जिसमें आज अचानक से भीषण आग लग गई थी। जिसके चलते यह घटना घटी है।

आग की वजहों की तफ्तीश कर रही पुलिस

एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापति ने बताया कि थाना क्षेत्र नगर कोतवाली में बुढ़ाना मोड़ पर एक खाली प्लॉट में आग लगने की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम पर मिली थी। जिस पर पुलिस ने तुरंत संज्ञान लेते हुए फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को मौके पर रवाना किया एवं लोकल थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंची। आग बुझाने के दौरान एक ड्रम के फटने से 4 दमकलकर्मी थोड़े घायल हो गए थे। प्राथमिक उपचार होने के बाद जख्मी फायरकर्मियों को हायर सेंटर के लिए रेफर किया गया। चारों दमकलकर्मी किसी भी तरह के खतरे से बाहर हैं। किन कारणों से आग लगी और वहां पर उनके पास क्या परमीशंस थीं, उन सभी के बारे में लोकल थाना पुलिस जांच कर रही है।

गोदाम मालिक ने झाड़ा पल्ला

गोदाम मालिक फरमान सिद्दीकी ने कहा कि उनका मोबिल ऑयल का गोदाम है एवं वो पुराना मोबिल ऑयल इकट्ठा करते हैं। उन्होंने कहा कि आग के बारे में कुछ बताना बड़ा मुश्किल है क्योंकि अभी मुझे ही नहीं पता कि आग कैसे लगी है। उन्होंने कहा कि मेरा फायर का चालान बना हुआ है और मेरे पास रजिस्ट्रेशन भी है। यहां सारा काम आवश्यक अनुमतियों के साथ होता है।

Amit Kaliyan

Amit Kaliyan

Next Story