TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Muzaffarnagar News: शिवमय हुआ मुजफ्फरनगर, सड़कों पर दिखा कांवड़ियों का हुजूम

Muzaffarnagar News: कांवड़ियों की भयंकर भीड़ जब मुजफ्फरनगर से भगवान शिव जी का जयकारा लगाते हुए निकला तो पूरा माहौल शिवमय हो गया।

Anant Shukla
Published on: 13 July 2023 4:52 PM GMT
Muzaffarnagar News: शिवमय हुआ मुजफ्फरनगर, सड़कों पर दिखा कांवड़ियों का हुजूम
X
Kanwar Yatris gathered in Muzaffarnagar

Muzaffarnagar News: मुजफ्फर नगर में गुरुवार को आस्था का सैलाब उमड़ा। किसी नें मन्नत मांगी है तो कोई मन में मुराद लिए शिव का नाम गुनगुनाते निकला पड़ा। गुरुवार को कई किलोमीटर तक कांवड़ियों का कतार लगा रहा। सभी भगवान शिव भक्त शिव जी को नहलाने के लिए गंगाजल लेने के लिए निकल पड़े हैं। कुछ लोग पैदल तो कुछ लोग गाड़ियां बुकर के तो कुछ साइकल से निकल पड़े। ट्रकों और डाला पर टट्टू लगाकर भोलेनाथ का जयकारा लगाते गंगा नदी की ओर जा रहे हैं।

शिवमय हुआ मुजफ्फरनगर

कांवड़ियों की भयंकर भीड़ जब मुजफ्फरनगर से भगवान शिव जी का जयकारा लगाते हुए निकला तो पूरा माहौल शिवमय हो गया। सड़कों हाइवे हरतरफ केसरिया रंग ही देखाई दे रहा था। सबके जुबां पर शिव जी का ही नाम था।

कानून व्ययवस्था चाक-चौबंद

कांवड़ियों की भीड़ के मद्देनजर शासन प्रशासन पहले से ही अलर्ट मोड पर हैं। चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी से नजर रखा जा रहा है। वहीं ट्रैफिक जाम से बचने के लिए पहले ही डायवर्ज किया गया है। सड़कों पर प्रत्येक 100 मीटर पर पुलिस का पहरा है। बता दें कि इसके लिए सीएम योगी ने पहले ही निर्देश जारी किया था कि कांवड़ियों को कोई परेशानी ना हो और उनकी वजह से आमजन को कोई परेशानी ना हो इस लिए उनके मार्ग को सुनिश्चित किया जाए।

30 अगस्त तक जारी रहेगा सिलसिला

कांवड़ियों के यात्रा का ये सिलसिला 30 अगस्त तक जारी रहेगा। क्योकि इस बार सावन 30 अगस्त तक है। इस बार सावन में कुल आठ सोमवार पड़ेगा। श्रावण मास शिव जी का होता है। शिवभक्त गंगाजल से भगवान को शिव को स्नान कराते हैं। अपनी मन्नत के अनुसार कुछ शिवभक्त पैदल यात्रा करके शिव जी के लिए गंगाजल लेकर आते हैं और शिव जी को स्नान करवाते हैं।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story