×

Muzaffarnagar News: कांवड़ यात्रा को दृष्टिगत पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 90 गौकश गिरफ्तार

Muzaffarnagar News: शनिवार को सिटी जॉन में पुलिस ने ऐसे 90 अभियुक्तों पर 151 की कार्रवाई करते हुए उन्हें चेतावनी दी है कि गौकशी के अपराध में संलिप्त रहने वाले आरोपियों पर भविष्य में कड़ी से कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Amit Kaliyan
Published on: 1 July 2023 5:29 PM GMT
Muzaffarnagar News: कांवड़ यात्रा को दृष्टिगत पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 90 गौकश गिरफ्तार
X
कांवड़ यात्रा को दृष्टिगत पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 90 गौकश गिरफ्तार : Photo- Social Media

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद पुलिस ने कांवड़ यात्रा के मद्देनजर मुख्यालय से मिले निर्देशो को देखते हुए गौकशी करने वाले अभियुक्तों के विरुद्ध अभियान चलते हुए बड़ी कार्रवाई की है। जिसके चलते शनिवार को सिटी जॉन में पुलिस ने ऐसे 90 अभियुक्तों पर 151 की कार्रवाई करते हुए उन्हें चेतावनी दी है कि गौकशी के अपराध में संलिप्त रहने वाले आरोपियों पर भविष्य में कड़ी से कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

ऐसा अभियान पूरे सावन माह में जारी रहेगा

आलाधिकारियों की माने तो पूरे जनपद से ऐसे 500 अभियुक्तों को चिन्हित किया गया है। जिनके विरुद्ध ये निरोधात्मक कार्रवाई की जानी है। दरअसल, आपको बता दें कि चार जुलाई से सावन का महीना शुरू हो रहा है। जिसके चलते कांवड़ यात्रा को देखते हुए लखनऊ मुख्यालय से निर्देश दिए गए हैं कि गौकशी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। जिसके चलते मुजफ्फरनगर जनपद की पुलिस ने शनिवार को सिटी जॉन में 90 ऐसे अभियुक्तों के विरोध 151 की कार्रवाई करते हुए उन्हें चेतावनी दी है कि भविष्य में अगर गौकशी जैसे संगीन अपराध में उनकी संलिप्तता पाई गई तो उनके विरुद्ध कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी। बताया जा रहा है कि गौकशी करने वाले ऐसे अभियुक्तों के विरुद्ध अभियान पूरे सावन माह में जारी रहेगा। इस अभियान के चलते पुलिस ने जनपद से ऐसे 500 अभियुक्तों को चिन्हित किया है, जिनके खिलाफ यह निरोधात्मक कार्रवाई की जाएगी।

एसपी ने दी ये जानकारी

इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापति ने बताया कि जैसा कि आप लोग जानते हैं कि कुछ दिनों में श्रावण का महीना शुरू हो रहा है। जनपद मुजफ्फरनगर में कांवड़ मेला लगता है। इसके संबंध में जो मुख्यालय से निर्देश आए हैं। उसमें जो गोकशी करने वाले अभियुक्त हैं, उनके खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई करने के निर्देश हैं व इनके सत्यापन हेतु इन्हें थानों पर बुलाया गया है। इनके खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई अमल में लाई गई है।

आज जनपद मुजफ्फरनगर में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय के निर्देशन में सिटी जोन में 90 ऐसे अभियुक्तों को थाने पर बुलाया गया है। उनके खिलाफ धारा 151 में चालान किया जा रहा है। उनको यह समझाया गया है कि अपराध से दूर रहें व गौकशी एक संगीन अपराध है। इस अपराध में संलिप्त रहने पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। जनपद मुजफ्फरनगर में लगभग ऐसे 500 अभियुक्तों को चिन्हित किया गया है जिनके खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई की जानी है।

इन सभी को थाने पर बुलाया जाएगा और सत्यापन किया जाएगा। साथ ही इस चीज की तस्दीक भी की जाएगी कि कहीं कोई गोकशी के अपराध में संलिप्त तो नहीं हैं। अगर कोई ऐसा अपराध करते हुए पाया जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी, जब तक कांवड़ का महीना चलता रहेगा, यह अभियान भी चलता रहेगा।

Amit Kaliyan

Amit Kaliyan

Next Story