×

नगरपालिका की लापरवाही, सफाईकर्मी के साथ किया ऐसा सलूक, मचा बवाल

यहां रायबरेली नगर पालिका अध्यक्ष वैसे तो प्रधानमंत्री का गुणगान करते नहीं थकते। लेकिन उनके मातहत पीएम के संदेश को दरकिनार किये हुए हैं।

Newstrack
Published on: 21 Sep 2020 4:03 AM GMT
नगरपालिका की लापरवाही, सफाईकर्मी के साथ किया ऐसा सलूक, मचा बवाल
X
यहां गटर में सफाई कर्मियों को गड्ढे में कूदा कर बिना मास्क लगाए काम लिया जा रहा है। ये एक बहुत ही खतरनाक तरीका अपनाया गया है। इससे साफ है कहीं ना कहीं इन सफाई कर्मियों का ईओ, द्वार शोषण किया जा रहा है। ना तो इनको मास्क दिया जा रहा है ना कोई सुरक्षा किट दी जा रही है और ना तो ग्लब्स दिए जा रहे है।

रायबरेली: बहुत ज्यादा दिनों की बात नहीं है। यूपी के प्रयागराज में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सफाई कर्मी के पैर धो कर उनका कद और सम्मान बढ़ाया था। उसी यूपी में अब सफाई कर्मियों को मौत के कुएं में ढकेला जा रहा है। हैरत की बात ये है कि इस तरह की दयनीय तस्वीर सूबे के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के प्रभार वाले जिले रायबरेली से प्रकाश में आई है।

अफसरों को नहीं सफाई कर्मियों की जान की चिंता

यहां रायबरेली नगर पालिका अध्यक्ष वैसे तो प्रधानमंत्री का गुणगान करते नहीं थकते। लेकिन उनके मातहत पीएम के संदेश को दरकिनार किये हुए हैं। जिम्मेदार अधिकारी सफाई कर्मियों को मौत के कुए के अंदर ढकेलने में कोई कसर नही छोड़ रहे हैं।

ये भी पढ़ें- आगरा: आम लोगों के लिए खुला ताजमहल, होगी थर्मल स्क्रीनिंग

Safai Karmi बिना मास्क ग्लब्स गटर में घुसा सफाई कर्मी (फाइल फोटो)

शायद एसी की हवा खा रहे अफसरों को मानो इन सफाई कर्मियों की जान की कोई फिक्र ही नहीं है। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ये वीडियो सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली के इंदिरा नगर कॉलोनी का है बताया जा रहा है।

बिना मास्क और सुरक्षा किट के सफाई कर्मी को गटर में उतारा

Safai Karmi बिना मास्क ग्लब्स गटर में घुसा सफाई कर्मी (फाइल फोटो)

यहां गटर में सफाई कर्मियों को गड्ढे में कूदा कर बिना मास्क लगाए काम लिया जा रहा है। ये एक बहुत ही खतरनाक तरीका अपनाया गया है। इससे साफ है कहीं ना कहीं इन सफाई कर्मियों का ईओ, द्वार शोषण किया जा रहा है। ना तो इनको मास्क दिया जा रहा है ना कोई सुरक्षा किट दी जा रही है और ना तो ग्लब्स दिए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें- LAC पर तनाव: भारत-चीन के बीच फिर बातचीत, पहली बार होगा ऐसा

गड्ढों में जहरीली गैस अगर उत्पन्न हो हो जाती तो दृश्य कुछ और ही होता। रायबरेली के जिम्मेदार अधिकारी अपनी इन हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। वजह है जिले के डीएम वैभव श्रीवास्तव का कोरोना संक्रमित होना। इसके चलते जिले के अधिकारी बेलगाम हो चुके हैं। वही इस मामले में ईओ, नगरपालिका बालमुकुंद मिश्रा से बात की गई तो फोन नही रिसीव किया।

रिपोर्ट- नरेन्द्र सिंह

Newstrack

Newstrack

Next Story