×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Varanasi News: नंदी के दूध पीने की चर्चा से मंदिर में उमड़ी भीड़, दिखा कुछ ऐसा कि भक्त हुए हैरान

Varanasi News: धर्म की नगरी काशी के मिर्जामुराद थाना क्षेत्र के एक शिव मंदिर में नंदी के दूध और जल पीने की चर्चाएं पूरे क्षेत्र में आग की तरह फैली हैं। क्षेत्र के गौर (बंगलाचट्टी) गांव स्थित प्राचीन शिव मंदिर के प्रांगण में बीती रात मंदिर में स्थित नंदी की प्रतिमा जल पीने की चर्चा अचानक से उठी।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 13 July 2023 10:20 AM GMT
Varanasi News: नंदी के दूध पीने की चर्चा से मंदिर में उमड़ी भीड़, दिखा कुछ ऐसा कि भक्त हुए हैरान
X

Varanasi News: धर्म की नगरी काशी के मिर्जामुराद थाना क्षेत्र के एक शिव मंदिर में नंदी के दूध और जल पीने की चर्चाएं पूरे क्षेत्र में आग की तरह फैली हैं। क्षेत्र के गौर (बंगलाचट्टी) गांव स्थित प्राचीन शिव मंदिर के प्रांगण में बीती रात मंदिर में स्थित नंदी की प्रतिमा जल पीने की चर्चा अचानक से उठी। चर्चा तेजी से पूरे गांव में फैल गई, वहीं बीती देर रात बड़ी संख्या में श्रद्धालु नंदी को दूध और जल पिलाने के लिए पहुंचे। हालांकि ‘न्यूज़ट्रैक’ स्थानीय लोगों के ऐसे दावे की बिलकुल पुष्टि नहीं करता है।

आसपास के गांवों से जुटी भीड़

नंदी के दूध पीने की चर्चा फैलते ही आसपास के गांवों से श्रद्धालुओं का रेला गौर गांव की तरफ आने लगा। मंदिर में ग्रामीणों का हुजूम लग गया। देर रात तक ग्रामीणों ने एक-एक कर मंदिर में स्थित नंदी की प्रतिमा को दूध और जल पिलाया। सुबह होते-होते ये चर्चा आसपास के कस्बों से लेकर शहर तक फैलने लगी। जिसने भी यह खबर सुनी वह जल और दूध लेकर शिव मंदिर पहुंच गया। देखते ही देखते सैकड़ों की संख्या में शिवभक्त मंदिर में पहुंच नंदी की प्रतिमा को दूध और जल पिलाने में जुट गए।

चम्मच से गायब हो जा रहा था दूध!

स्थानीय लोगों का कहना था कि जब वो नंदी महाराज को चम्मच से जल या दूध पिला रहे थे, तो धीरे-धीरे करके ये दूध गायब हो जा रहा था। इस दौरान शिव भक्तों द्वारा ओम नमः शिवाय व शिव जी के मंत्रों का जाप भी शुरू हो गया। इधर, भीड़ को देखते हुए मंदिर के पुजारियों ने नंदी को दूध और पानी पिलाने वाले लोगों को कतार से आने की अपील करते रहे। गुरूवार दोपहर तक गौर (बंगलाचट्टी) के इस शिवमंदिर में लोगों का तांता लगा रहा। हालांकि, स्थानीय लोगों ने कहा कि दोपहर के बाद नंदी महाराज ने जल और दूध पीना बंद कर दिया है। चम्मच से दूध अब नहीं गायब हो रहा है। जिसको देखकर लोग हैरान हो रहे हैं। इसे प्रभु की महिमा बताते हुए हर-हर महादेव का जाप करते हुए वापस आ जा रहे हैं।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story