×

कानपुर देहात में मनाया गया राष्ट्रीय बालिका दिवस, प्राची बनीं एक दिन की CDO

कुपोषण को समाप्त करने के लिए कार्ययोजना को प्रभावी तौर अमल में लाये जाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही सभी सम्बंधित विभागीय अधिकारियो को योजनाये जनहित में निर्धारित समयावधि में पूर्ण कराये जाने के निर्देश दिए।

suman
Published on: 30 Jan 2021 11:37 AM GMT
कानपुर देहात में मनाया गया राष्ट्रीय बालिका दिवस, प्राची बनीं एक दिन की CDO
X
राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर समस्त प्रशासनिक पदो पर प्रोजेक्ट नायिका के अंतर्गत मेधावी बालिकाओं को एक दिन का सांकेतिक अधिकारी (नायिका) के पद पर किया नियुक्त*

कानपुर देहात : निदेशालय महिला कल्याण उत्तर प्रदेश के द्वारा महिलाओं तथा बच्चों की सुरक्षा, सम्मान एवं स्वावलंबन के लिए मिशन शक्ति के अन्तर्गत 2021 हेतु प्राची देवी को मुख्य विकास अधिकारी के पद पर, अकांक्षा को जिला कार्यक्रम अधिकारी, ईशा देवी को बेसिक शिक्षा अधिकारी, इसी प्रकार कक्षा 10 की शिफा परवीन को मुख्य चिकित्सा अधिकारी, मेघा सचान को जिला विद्यालय निरीक्षक, स्वास्ती मिश्रा को जिला समाज कल्याण अधिकारी, सेजल चैरसिया को जिला प्रोबेशन अधिकारी के पद पर नियुक्त किया गया है।

तहसील एवं समस्त प्रशासनिक पदों

30 जनवरी 2021 को नायिका (मेगा इवेन्ट) राष्ट्रीय बालिका दिवस के शुभ अवसर पर उपरोक्त बालिकाओं को ही नायिका मेगा इवेन्ट हेतु जनपद तहसील एवं समस्त प्रशासनिक पदों पर एक दिन का सांकेतिक अधिकारी (नायिका) नियुक्त किया है।

यह पढ़ें....सोनभद्र कारागार मामला, सिपाही ने इंचार्ज पर लगाया गाली गलौज का आरोप

इस अवसर पर विकास भवन में एक परिचय बैठक की गयी जिसमे सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियो ने अपने विभाग की योजनाओ के सम्बन्ध में सूक्ष्म रूप से अवगत कराया।साथ महोदया को सभी योजनाओ के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए आश्वस्त किया।

kanpur

जनपद से कुपोषण

सीडीओ महोदया प्राची जी की अध्यक्षता में पोषण मिशन की बैठक हुई,महोदया द्वारा सभी सीडीपीओ से प्रगति की समीक्षा की और जनपद से कुपोषण को समाप्त करने के लिए कार्ययोजना को प्रभावी तौर अमल में लाये जाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही सभी सम्बंधित विभागीय अधिकारियो को योजनाये जनहित में निर्धारित समयावधि में पूर्ण कराये जाने के निर्देश दिए।

यह पढ़ें....कृषि मंत्री ने कहा वे किसानों के साथ चर्चा के लिए तैयार, कभी भी फोन करें- प्रह्लाद जोशी

kanpur

प्रांतीय रक्षा दल के जवानों

इससे पहले महोदया द्वारा पदभार ग्रहण करने के पश्चात् प्रांतीय रक्षा दल के जवानों द्वारा सलामी दी गयी।महोदया द्वारा जनसुनवाई में प्राप्त 2 शिकायतों का तत्वरित निस्तारण भी किया। सबसे पहले सड़क निर्माण न होने के सम्बन्ध में शिकायत प्राप्त हुई थी जिसे तुरंत जिला पंचायत राज अधिकारी को GPDP में शामिल कराते हुए कार्य कराये जाने के निर्देश दिए गए। दूसरी शिकायत आवास न होने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई थी जिसके निस्तारण हेतु तत्काल परियोजना निदेशक को निर्देशित किया गया।

रिपोर्टर- मनोज सिंह

suman

suman

Next Story