×

आकाशीय बिजली ने ली पिता-पुत्र की जान, तीन अन्य झुलसे

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से एक दर्दनाक खबर सामने आ रही है। अचानक आकाशीय बिजली की चपेट में आने से पिता-पुत्र की मौत हो गई

Aradhya Tripathi
Published on: 21 Feb 2020 4:23 PM GMT
आकाशीय बिजली ने ली पिता-पुत्र की जान, तीन अन्य झुलसे
X

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से एक दर्दनाक खबर सामने आ रही है। सुल्तानपुर जिले के हलियापुर थाना क्षेत्र के जरई कला गांव में शुक्रवार शाम आकाशीय बिजली की चपेट में आने से पिता-पुत्र की मौत हो गई। वही तीन अन्य घायल हुए हैं जिन्हें इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। पुलिस ने दोनो ही शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। घटना एक ईंट भट्टे की है।

इलाज के दौरान हुई मौत

गांव के पास स्थित एसएसएस ब्रिक फील्ड में काम कर रहे मजदूरों के झोपड़े पर शाम लगभग 6:15 बजे के आसपास अचानक आकाशीय बिजली गिरी। बिजली गिरने से पिता-पुत्र सहित पांच लोग घायल। आकाशीय बिजली गिरने से राजकुमार पुत्र दिलीप (16) वर्ष, दिलीप पुत्र मोहन (40)वर्ष, कुमकुम पुत्री दयाल (8), नेहा पुत्री रामकुमार उम्र (3) व योगेश पुत्र सुरेश कुमार (3) वर्ष घायल हो गये। सूचना पर डायल 108 की मदद से सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य बल्दीराय में भर्ती कराया गया। जिसमे इलाज के दौरान दिलीप पुत्र मोहन व राजकुमार पुत्र दिलीप को चिकित्सको ने मृतक घोषित कर दिया।

ये भी पढ़ें- UP: कोरोना से बचने के लिए चीन से मंगाई ये चीज, बवाल मचने के बाद लिया ये फैसला

अलग-अलग जगह के हैं मज़दूर

बाकी घायलों में कुमकुम (8)वर्ष पुत्री दया लाल योगेश पुत्र सुरेश (3) वर्ष नेहा (3) वर्ष पुत्री राजकुमार को बल्दीराय चिकित्सको की टीम ने इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर कर दिया। यह सभी मजदूर रायगढ़ छत्तीसगढ़ बिहार के हैं और यहाँ उक्त भट्टे पर मजदूरी का कार्य करते हैं।

मजदूर अपने झोपड़ी पर थे कि अचानक तेज गड़गड़ाहट के साथ उक्त मजदूरों के पास बिजली आकर गिरी जिससे आसपास के घरों की खिड़की व फाटक तक हिल गए बल्दीराय थानाध्यक्ष अखिलेश सिंह ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम रिपोर्ट के लिए भेज दिया है।

ये भी पढ़ें- भास्कर खुल्बे और अमरजीत सिन्हा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सलाहकार नियुक्त

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story