×

बम धमाके का प्लान: सीमा पर जारी हुआ अलर्ट, पुलिस फोर्स को उड़ाने की थी साजिश

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र बॉर्डर से सटे बिहार के रोहतास जिले के यदूनाथपुर थाना के डुमर खोह जंगल में लैंडमाइन बरामद हुई है। जिसमें दो जिंदा बम मिले हैं।

Shreya
Published on: 16 Jun 2020 12:47 PM GMT
बम धमाके का प्लान: सीमा पर जारी हुआ अलर्ट, पुलिस फोर्स को उड़ाने की थी साजिश
X

सोनभद्र: उत्तर प्रदेश के सोनभद्र बॉर्डर से सटे बिहार के रोहतास जिले के यदूनाथपुर थाना के डुमर खोह जंगल में लैंडमाइन बरामद हुई है। जिसमें दो जिंदा बम मिले हैं। हालांकि राहत की बात यह है कि बिहार पुलिस और CRPF ने समय रहते ही इसे डिफ्यूज कर दिया। माना जा रहा है कि नक्सलियों ने पुलिस पार्टी को बम से उड़ाने की साजिश के तहत यहां लैंडमाइन रखा था। हालांकि समय रहते ही इसे डिफ्यूज कर दिया गया।

सोनभद्र जिले में हाई अलर्ट

इस नक्सलियों के इस गतिविधि के बाद सोनभद्र जिले में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि यह घटना सोनभद्र के माची थाना क्षेत्र से बिल्कुल सटे हुए इलाके में हुई है।

यह भी पढ़े: पटरी पर लौट रही अर्थव्यवस्था, PM मोदी ने CM से चर्चा के दौरान कहीं ये बड़ी बातें

चार राज्यों में कांबिंग की गई तेज

इसके साथ ही सोनभद्र से लगने वाले चार राज्यों जैसे बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश की सीमाओं पर कांबिंग तेज कर दी गई है। वहीं पुलिस के जवानों को बम को डिटेक्ट और डिफ्यूज करने को लेकर जानकारी भी दी जा रही है। सोनभद्र में आज पन्नूगंज, माची, कोन थानो की सीमाओं पर गहन काम्बिंग की गई।

पगडंडी के रास्तों से बचने के आदेश

पुलिस अधीक्षक ने पगडंडी के रास्तों से बचने की कोशिश करने के आदेश भी दिए हैं। इसके साथ ही सड़क पर बने पुल, रफटा की गहन तलाशी करने के भी निर्देश हैं, ताकि अगर नक्सलियों की ओर से किसी पुल या रास्ते को बम से उड़ाने की साजिश की जा रही हो तो उसे वक्त रहते नाकाम किया जा सके।

यह भी पढ़े: अभी-अभी तत्काल बैठक: सैनिकों के बीच हिंसक झड़प से अलर्ट सरकार, हालात गंभीर

बता दें कि इससे पहले भी नक्सलियों की ओर से कांबिंग के दौरान पुलिस और सीआरपीएफ की गाडी को उड़ाने की साजिश रची जा चुकी है। हालांकि सतर्क रहने के चलते एक बड़ी घटना होने से बच गई।

पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने इस बारे में बताया कि रोहतास जिले के यदुनाथ पुर थाना क्षेत्र के डूमर खोह जंगल में सिलेंडर बम और केन बम बरामद हुआ है। जिसे समय रहते डिफ्यूज कर दिया गया है। इसके चलते सोनभद्र में भी हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। साथ ही पुलिस के जवानों को बम को डिटेक्ट और डिफ्यूज करने के लिए प्रशिक्षित किया जा रहा है।

यह भी पढ़े: यूपी से बड़ी खबर: यूपी में गठित श्रमिक आयोग, लोगों की मिली राहत

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story