×

NEET-JEE Exam: विरोध में सपा का राजभवन पर प्रदर्शन, पुलिस ने भांजी लाठियां

राजभवन पर सैकड़ों की संख्या में पहुंचे समाजवादी युवाओं ने कहा कि वह राज्यपाल के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन देने आए हैं । कोरोना बीमारी की वजह से उत्पन्न संकट काल में नीट-जेईई परीक्षाएं कराना लाखों की जिन्दगी से खिलवाड़ होगा।

Newstrack
Published on: 27 Aug 2020 2:38 PM GMT
NEET-JEE Exam: विरोध में सपा का राजभवन पर प्रदर्शन, पुलिस ने भांजी लाठियां
X

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बृहस्पतिवार की सुबह अपने बयान में कोरोना संकट काल में नीट और जेईई की परीक्षा कराने के विरोध में बयान जारी किया। तो वहीं दूसरी तरफ दोपहर में समाजवादी पार्टी के युवा संगठनों में राज भवन के सामने प्रदर्शन किया। परीक्षा आयोजन का विरोध कर रहे सपाइयों को हटाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा। बता दें कि कुछ प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया है।

लाखों की जिन्दगी से खिलवाड़

राजभवन पर सैकड़ों की संख्या में पहुंचे समाजवादी युवाओं ने कहा कि वह राज्यपाल के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन देने आए हैं । कोरोना बीमारी की वजह से उत्पन्न संकट काल में नीट-जेईई परीक्षाएं कराना लाखों की जिन्दगी से खिलवाड़ होगा। ज्ञापन देने गए नौजवानों पर को वहां मौजूद पुलिस ने यह कहकर हटाने की कोशिश कीजिए मोहर्रम की वजह से राजधानी में धारा 144 लागू है ऐसे में भीड़ इकट्ठी नहीं की जा सकती ।

NEET-JEE Exam: विरोध में सपा का राजभवन पर प्रदर्शन, पुलिस ने भांजी लाठियां

ये भी देखें: कोरोना काल में भर्ती इन बेसहारों को सहारे की दरकार, नहीं मालूम है नाम-पता

राजभवन की ओर बढ़ रहे सपाइयों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

प्रदर्शन करते हुए राजभवन की ओर बढ़ रहे सपाइयों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया जिसमें प्रदेश अध्यक्ष समाजवादी युवजन सभा अरविंद गिरि, प्रदेश अध्यक्ष मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड अनीस राजा, प्रदेश अध्यक्ष समाजवादी लोहिया वाहिनी डॉ. राम करन निर्मल को गम्भीर चोटे लगी हैं। प्रदर्शन करने वालों में अवनीश यादव, पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष इलाहाबाद विश्वविद्यालय, किशन दीक्षित (वाराणसी), प्रदीप शर्मा, तनवीर खान (उन्नाव), राबिन सिंह (सीतापुर), ओम यादव (गोरखपुर), राहुल सिंह (लखनऊ), रिन्कू सिंह (बलिया), सहित अजय यादव, राजेश पाण्डेय 'बिल्लू', शाफे जुबैरी, शोएब खान, मोहम्मद शालिस, सैय्यद इमरान आरिफ, सुल्तान खान, सैय्यद समीर, जुएब कुरैशी, मनोज सिंह, पवन सरोज शामिल रहे।

NEET-JEE Exam: विरोध में सपा का राजभवन पर प्रदर्शन, पुलिस ने भांजी लाठियां

ये भी देखें: सुशांत केस: रिया के पिता पर गहराया शक, पहले रह चुके हैं ये बड़े अधिकारी

शान्तिपूर्ण अहिंसक प्रदर्शन पर बर्बर लाठीचार्ज लोकतंत्र की हत्या- अखिलेश यादव

लाठीचार्ज का विरोध करते हुए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि युवा संगठनों के शान्तिपूर्ण अहिंसक प्रदर्शन पर बर्बर लाठीचार्ज की घटना लोकतंत्र की हत्या है। उन्होंने कहा भाजपा की राज्य सरकार का यह कृत्य अलोकतांत्रिक है और असहमति की आवाज को दबाने का संविधान विरोधी कदम है। भाजपा इससे बेनकाब हो गई है।

Newstrack

Newstrack

Next Story