×

कोरोना: व्यवस्था में दिखी लापरवाही, DM ने कहा जल्द ठीक होंगे हालात

कोरोना से बचने के लिए लगातार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। मगर वहीं कुछ लोग ऐसे भी है जो कोरोना से बचाव के तरीके न अपना कर उसका मखौल उड़ा रहे हैं।

Aradhya Tripathi
Published on: 1 April 2020 8:20 AM GMT
कोरोना: व्यवस्था में दिखी लापरवाही, DM ने कहा जल्द ठीक होंगे हालात
X

बाराबंकी: पूरा देश कोरोना से जीत के लिए जंग लड़ रहा है और प्रधानमंत्री ने भी पूरे देश में लॉक डाउन की घोषणा कर दी है। कोरोना से कैसे बचा जाए इसके लिए निरन्तर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। मगर वहीं कुछ लोग ऐसे भी है जो कोरोना से बचाव के तरीके न अपना कर उसका मखौल उड़ा रहे हैं। कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला बाराबंकी में जहाँ गरीबो को मिलने वाला सस्ते राशन की दुकानों पर कोरोना से बचाव के उपाय नहीं किए गए हैं।

नहीं अपनाया जा रहा कोई उपाय

यह बाराबंकी जनपद के मुख्यालय पर स्थित सरकारी सस्ते राशन की दुकाने हैं। यहां का हाल यह है कि कोई भी कोरोना से बचाव के उपायों को अपना नही रहा है। जबकि यहां भारी भीड़ उमड़ रही है। एक-एक दुकानों की बात करें तो लगभग एक हज़ार से ज्यादा भीड़ यहां इकट्ठा हो रही है।

ये भी पढ़ें- हत्या के आरोप में सजा काट रहे कैदी की इलाज के दौरान अचानक अस्पताल में मौत

यहां पर कोरोना से बचाव के लिए न तो सेनेटाइजर उपलब्ध है और न ही साबुन जिससे यहाँ आये हुए लोगों का हाथ स्वच्छ कराया जा सके। हालांकि मीडिया के कैमरे को देखते ही यहाँ एक बाल्टी पानी रख दिया गया। लेकिन जिस मशीन पर अँगूठा लगाया जा रहा था वह भी सेनेटाइज नही किया जा रहा था। हाथ न धुलवाने की पुष्टि यहाँ राशन लेने आये एक व्यक्ति ने की।

जिलाधिकारी ने कही पूरी व्यवस्था की बात

इस सम्बन्ध में जब हमने राशन की दुकान चलाने वाले दुकानदार से बात की तो उन्होंने हाथ न धुलवाने के आरोप को सिरे से खारिज करते हुए वहाँ रखी गयी बाल्टी के बारे में बताया और कहा कि हाथ धुलवाए जा रहे हैं। मगर जब उनसे बाल्टी तुरन्त रखे जाने की बात बताई तो हमारे द्वारा सारी बात जानते हुए उन्होंने अपनी गलती स्वीकार की और आगे से सभी का हाथ धुलवाने और कोरोना से बचाव के उपाय करने की बात कही।

ये भी पढ़ें- डीएम अभिषेक प्रकाश ने लालबाग खाद्यान्न आपूर्ति केंद्र का किया निरीक्षण, देखें तस्वीरें

इस संबंध में जब हमने बाराबंकी के जिलाधिकारी डॉक्टर आदर्श सिंह से बात की तो उन्होंने बताया कि राशन की दुकानों पर कोरोना से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग सहित , सेनेटाइजिंग की पूरी व्यवस्था की गयी है। क्योंकि व्यवस्था बायोमेट्रिक है इस लिए बायोमेट्रिक मशीन को भी सेनेटाइज किया जाना जरूरी है। नई व्यवस्था होने के कारण कुछ जगहों पर थोड़ी सी अव्यवस्था है जिसे कुछ ही देर में दूर कर लिया जाएगा।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story