×

कोरोना की गिरफ्त में डायल 112ः 6 और कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, मुख्यालय फिर बंद

यूपी पुलिस के 112 मुख्यालय के छह और कर्मी कोरोना संक्रमित, दोबारा बंद कर दिया गया है। इससे पहले यहां के 5 कर्मचारियों के कोरोना पाजिटिव मिलने के बाद 112 मुख्यालय को बंद किया गया था।

Roshni Khan
Published on: 23 Jun 2020 9:09 AM GMT
कोरोना की गिरफ्त में डायल 112ः 6 और कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, मुख्यालय फिर बंद
X

लखनऊ: यूपी पुलिस के 112 मुख्यालय के छह और कर्मी कोरोना संक्रमित, दोबारा बंद कर दिया गया है। इससे पहले यहां के 5 कर्मचारियों के कोरोना पाजिटिव मिलने के बाद 112 मुख्यालय को बंद किया गया था। इसके बाद यहां काम करने वाले 16 कर्मचारियों के सैपल लेकर जांच के लिए भेजे गए थे। इनमे से 6 की रिपोर्ट पाजिटिव आयी है। यह सभी आउटसोर्स कर्मचारी है और 48 घंटे की बंदी व कार्यालय को सैनिटाइज किए जाने के बाद इमारत में नहीं आए है लेकिन सावधानी के तौर पर इमारत को फिर से बंद कर दिया गया है और अब आगे का निर्णय सीएमओ लखनऊ के सुझाव पर किया जायेगा।

इस दौरान 112 की सेवाएं पूरी तरह से बंद नहीं होगी, 140 वर्क फ्राम होम कर्मी, प्रयागराज के 40 तथा गाजियाबाद के 40 कर्मचारियों से काम चालू रहेगा। जिला नियंत्रण कक्ष, पीआरवी के कम्पयूटर और जीपीएस आदि पहले की तरह ही काम करते रहेंगे।

ये भी पढ़ें:अभी-अभी हुआ इस्तीफा: लालू के करीबी ने छोड़ा साथ, पार्टी में मची हलचल

112 मुख्यालय में तकनीकी टीम के कुल 12 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए

उत्तर प्रदेश पुलिस के 112 मुख्यालय में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। तकनीकी टीम के छह और सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब यहां कर्मचारी दहशत में हैं। अब तक 112 मुख्यालय में तकनीकी टीम के कुल 12 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अधिकारियों का दावा है कि अभी यहां कोई पुलिसकर्मी संक्रमण की चपेट में नहीं है। पहले भी 112 मुख्यालय को कोरोना संक्रमण के चलते 48 घंटों के लिए बंद कर सैनिटाइज कराया गया था। सोमवार को ही 112 मुख्यालय खुला था, जिसे फिर बंद कर दिया है।

एडीजी 112 असीम अरुण ने बताया

एडीजी 112 असीम अरुण ने बताया कि रविवार को करीब 16 कर्मचारियों के सैंपल लिए गए थे, जिनकी जांच रिपोर्ट में सोमवार को तकनीकी टीम के छह और कर्मी संक्रमित पाए गए हैं। सोमवार को भी करीब 60 कर्मचारियों के सैंपल लिए गए हैं। सोमवार को यहां कर्मचारियों को शाम चार बजे से रात नौ बजे की शिफ्ट में बुलाया गया था, जिसके बाद सभी को मुख्यालय आने से फिलहाल मना कर दिया गया है।

steve wins corona battle

ये भी पढ़ें:दिव्यकांत शुक्ला बने यूपी बोर्ड के ओएसडी, होंगे यूपी बोर्ड के कार्यवाहक सचिव

सोमवार को कर्मचारियों का हौसला बढ़ाने के लिए कई पोस्टर भी लगाए गए थे, लेकिन बढ़ते कोरोना संक्रमण ने यहां तस्वीर ही बदल दी। एडीजी 112 असीम अरुण का कहना है कि मुख्यालय में सैनिटाइजेशन व आगे की कार्रवाई के लिए सीएमओ व अन्य संबंधित अधिकारियों से लगातार वार्ता की जा रही है। कॉल टेकिंग की सुविधा जारी रखने के लिए 112 के प्रयागराज सेंटर के अलावा गाजियाबाद सेंटर को शुरू कर दिया गया है। लखनऊ में करीब 140 कॉल टेकर तीन शिफ्ट में अपने घरों से काम कर रहे हैं। हालांकि मुख्यालय के बंद होने से कॉल रिसीव होने में अब चार से पांच मिनट तक की वेटिंग मिल सकती है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story