कोरोना पॉजिटिव जमातियों का डेरा लगा यहां, इतने संक्रमितों से दहला प्रदेश

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से निकले कोरोना संक्रमित जमाती की तलाश में सभी राज्यों की पुलिस प्रशासन जुटी हुई है। इसी बीच उत्तर प्रदेश के जिलों से एक के बाद एक जमाती के कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आ रहे हैं।

रायबरेली: दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से निकले कोरोना संक्रमित जमाती की तलाश में सभी राज्यों की पुलिस प्रशासन जुटी हुई है। इसी बीच उत्तर प्रदेश के जिलों से एक के बाद एक जमाती के कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आ रहे हैं। अब सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में भी दो नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं, ये दोनों ही जमात से जुड़े हैं।

कोरोना पाजिटिव मिले दो जमाती

सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली मे शनिवार रात उस समय हड़कंप मच गया जब क्वारंटीन दो जमाती की कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव आई। आनन-फानन मे प्रशासनिक अधिकारी, स्वास्थ्य महकमे के अधिकारी और पुलिस बल मस्जिद पहुंचे। दोनो जमाती को टीम ने जिले के रोहनिया मे बने क्वारंटीन रूम मे शिफ्ट कराया है।

ये भी पढेंःशर्मनाक: मुस्लिम गर्भवती महिला को सरकारी अस्पताल में नहीं किया भर्ती, नवजात की…

लखनऊ से आई रिपोर्ट

प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार जिले मे आए जमाती को क्वारंटीन किया गया था और सैंपल जांच के लिए केजीएमयू लखनऊ भेजा गया था। शनिवार रात वहां से आई रिपोर्ट मे दो जमाती पाजिटिव पाए गए हैं। हालांकि कोरोना पाॅजिटिव दोनो जमाती मरीजो को रोहनिया मे बने क्वारंटीन केंद्र मे रखा गया है। सीएमओ के अनुसार जमाती की पहचान मोहम्मद नाजिम (65) और अलीम (70) के रूप मे हुई है। दोनो यूपी के सहारनपुर जिले के मिर्जापुर थाना क्षेत्र के निवासी हैं।

ये भी पढेंःकोरोना: वाराणसी के छात्रों को बड़ी राहत, कौशल राज बने ऐसा करने वाले पहले DM

जिलें में मचा हड़कंप

बता दें कि दो दिन पूर्व बछरावां कोतवाली क्षेत्र के कस्बे में एक घर पर बाहर से आए क्षेत्र के ही विभिन्न गांवों के जमातियों के ठहरने की पुलिस को सूचना मिली थी। पुलिस सात जमातियों को धर दबोचा था। सभी बछरावां थाना क्षेत्र के बछरांवा, रसूलपुर, थुलेंडी के रहने वाले हैं। इनमें से एक जमाती लखनऊ जनपद के निगोहा थाना क्षेत्र का है और दो अन्य जमाती रायबरेली जनपद के थाना महराजगंज क्षेत्र का है।

11 जमाती क्वारंटीन सेंटर में

पुलिस के मुताबिक सभी जमाती बस्ती जिले के खलीलाबाद स्थित पौली गांव से जमात कर के लौटे थे, और बछरावां कस्बे के लखनऊ रोड स्थित एक मकान में रुके थे। सभी 11 जमातियों को पकड़कर क्वारंटीन सेंटर में रखा गया था।

ये भी पढेंः CRPF के एक अधिकारी कोरोना पॉजिटिव, DG एपी माहेश्वरी ने खुद को किया क्वारनटीन

डीएम रायबरेली शुभ्रा सक्सेना ने बताया

इस मामले पर डीएम रायबरेली शुभ्रा सक्सेना ने मीडिया को बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल हुई कोरोना पाॅजिटिव दो जमाती की रिपोर्ट सही है। दोनो मरीजो को रोहनिया मे बनाए गए लेबल वन रूम मे शिफ्ट किया गया है। डीएम ने जिले के लोगों से अपील की है के धैर्य बनाए रहे, प्रशासन का सहयोग करे और लाकडाउन का त्वरित पालन करे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।