CRPF के एक अधिकारी कोरोना पॉजिटिव, DG एपी माहेश्वरी ने खुद को किया क्वारनटीन

देश में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। इस जनालेवा वायरस से निपटने के लिए सरकार ने 21 दिनों का लॉकडाउन किया है, लेकिन फिर भी हर दिन कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है।

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। इस जनालेवा वायरस से निपटने के लिए सरकार ने 21 दिनों का लॉकडाउन किया है, लेकिन फिर भी हर दिन कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। देश में अब तक तीन हजार से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक अधिकारी को भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। इसके बाद उसके संपर्क में आए तमाम लोगों को क्वारनटीन कर दिया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक सीआरपीएफ के डीजी एपी माहेश्वरी ने भी खुद को ऐहतियात के तौर पर क्वारनटीन में रखने का फैसला लिया है। अब अगले 14 दिनों तक सीआरपीएफ के डीजी अपने घर में ही रहेंगे।

यह भी पढ़ें…जम्मू-कश्मीर पर इमरान को भारत ने लताड़ा, कहा- हिंसा व दुष्प्रचार का अभियान बंद करे

जिस सीआरपीएफ अधिकारी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उससे डीजी ए पी माहेश्वरी की सीधे-सीधे कोई मुलाकात नहीं हुई थी, लेकिन डीजी से मिलने वाले एक व्यक्ति की मुलाकात उस कोरोना संक्रमित अधिकारी से पहले हुई थी जिसकी वजह से प्रोटोकॉल और सुरक्षा की दृष्टि से सीआरपीएफ डीजी ने खुद को एकांत में रखने का निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ें…जरूरतमंदों के लिए बजट भरपूर, जानिए किस सुविधा के लिए कितना मिला पैसा

गौरतलब है कि अभी दो दिन पहले सीआरपीएफ में कोरोना संक्रमण का एक और मामला सामने आया था। गुरुवार को दिल्ली में तैनात सीआरपीएफ के एक वरिष्ठ डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव मिले थे। सीआरपीएफ के उस डॉक्टर को हरियाणा के झज्जर स्थित एम्स में भर्ती कराया गया है।

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक कोरोना वायरस से संक्रमित चीफ मेडिकल ऑफिसर फिलहाल केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के एडिशनल डायरेक्टर जनरल (चिकित्सा) के पद पर तैनात हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 30 मार्च को मेडिकल ऑफिसर ने खांसी, बुखार और सांस लेने की समस्या की जानकारी दी थी। इसके बाद उनका सैंपल कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। हालांकि यह साफ नहीं पाया है कि डॉक्टर इस बीमारी से कैसे संक्रमित हुए।

यह भी पढ़ें…कोरोना से निपटने के लिए इस जेल में ख़ास तैयारी, बनाया गया आइसोलेशन वार्ड

अधिकारियों के मुताबिक डॉक्टर दक्षिणी दिल्ली के साकेत इलाके में सीआरपीएफ के एक ट्रांजिट मेस में रहे थे। इनमें कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि होने के बाद मेस में मौजूद लोगों को क्वारनटीन किया गया है।