कोरोना से निपटने के लिए इस जेल में ख़ास तैयारी, बनाया गया आइसोलेशन वार्ड

देश में लगातार कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सरकार द्वारा महत्वपूर्ण कदम उठाये जा रहे हैं। देश के तमाम जिलों में आइसोलेशन वॉर्ड बनाये…

Published by Ashiki Patel Published: April 4, 2020 | 10:18 pm
Modified: April 4, 2020 | 10:21 pm
जिला कारागार मेरठ

जिला कारागार मेरठ

मेरठ: देश में लगातार कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सरकार द्वारा महत्वपूर्ण कदम उठाये जा रहे हैं। देश के तमाम जिलों में आइसोलेशन वॉर्ड बनाये जा रहें हैं। इसी बीच प्रशासन द्वारा मेरठ के जेल में कोरोना से निपटने के लिए व्यवस्था की जा रही है।

ये भी पढ़ें: वर्क फ्रॉम होम वालों के लिए खुशखबरी: Paytm दे रहा है 50% कैशबैक, ऐसे उठाएं फायदा

बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस के मुखिया और प्रमुख सचिव के निर्देश पर जिले के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ एसएसपी अजय साहनी ने चौधरी चरण सिंह जिला कारागार का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान एसएसपी ने जिला कारागार में बंदियों से बातचीत करते हुए कोरोना से निपटने के लिए जेल प्रशासन द्वारा किए गए इंतजामों का जायजा लिया। निरीक्षण के बाद एसएसपी ने जिला कारागार में की गई व्यवस्थाओं को लेकर संतोष जाहिर किया।

ये भी पढ़ें: धारावी में मिले दो कोरोना मरीज, एशिया के सबसे बड़े स्लम एरिया में अलर्ट

एसएसपी ने किया निरीक्षण

एसएसपी अजय साहनी व एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट सत्येन्द्र कुमार व कुछ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ एकाएक जिला कारागार में पहुंचे। एसएसपी मेरठ अजय साहनी ने बताया कि उन्होंने जिला कारागार में बीमार बंदियों के लिए बनाए गए आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया इस वार्ड में बुखार व अन्य बीमारियों से पीड़ित बंदियों के लिए कई बेड के इंतजाम किए गए हैं।

ये भी पढ़ें: ये 6 तरीके जिनसे खत्म हो सकती है कोरोना वायरस महामारी

बनाया गया इमरजेंसी वार्ड

इसी के साथ कोरोना पीड़ित संक्रमित मरीजों के लिए जेल में बनाए गए चार बेड के अस्थाई कोरोना वार्ड का भी निरीक्षण किया। एसएसपी मेरठ अजय साहनी ने बताया कि जेल के अधिकारियों को बुखार या खांसी जुकाम से पीड़ित बंदियों को अन्य बंदियों से अलग रखने के निर्देश दिए गए हैं। इसी के साथ बीमार होने वाले बंदियों को तत्काल उपचार उपलब्ध कराने और उनकी मॉनिटरिंग के निर्देश दिए गए हैं।

                                                                                                               रिपोर्ट- सादिक़ खान मेरठ

ये भी पढ़ें: यूपी के मिर्ज़ापुर में भी कोरोना वायरस लेकर पहुंचे जमाती, इलाके में मचा हड़कंप