यूपी के मिर्ज़ापुर में भी कोरोना वायरस लेकर पहुंचे जमाती, इलाके में मचा हड़कंप

कोरोना वायरस ने अब यूपी के मिर्ज़ापुर जिले में भी दस्तक दे दिया है। बीते शनिवार की सुबह दो मामले पॉजिटिव आने के बाद चारो तरफ हड़कंप मच गया…

मीरजापुर: कोरोना वायरस ने अब यूपी के मिर्ज़ापुर जिले में भी दस्तक दे दिया है। बीते शनिवार की सुबह दो मामले पॉजिटिव आने के बाद चारो तरफ हड़कंप मच गया। दोनों संक्रमित युवक दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात की मरकज से ही लौटे हैं। एक युवक अहरौरा और दूसरा जमालपुर गांव का निवासी है। अधिकारियों ने अब इनके संपर्क में आए लोगों की जांच और सैंपलिंग की तैयारी शुरू कर दी है। दोनों गांव को सील कर लोगों की आवाजाही भी प्रतिबंधित की जा रही है। इलाके के सेनेटाइजेशन के लिए टीमों को बोल दिया गया है। दोनों युवकों के परिवारों को भी क्वारंटाइन किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: धारावी में मिले दो कोरोना मरीज, एशिया के सबसे बड़े स्लम एरिया में अलर्ट

बता दें कि तबलीगी जमात के लोगों में कोरोना पॉजिटिव मामले मिलने के बाद जिले के अधिकारियों ने भी जमातियों की तलाश शुरू की थी। गुरुवार को अलग अलग इलाके से नौ लोगों को पकड़कर सैंपल बीएचयू जांच के लिए भेजे गए थे। वहां से शनिवार की सुबह सीएमओ को रिपोर्ट मिली। इसमें दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव और अन्य सात की निगेटिव थी। पॉजिटिव युवकों के बारे में तत्काल अधिकारियों को जानकारी दी गई।

ये भी पढ़ें: धोखा ही धोखा: चीन ने दोस्त पाकिस्तान को भी नहीं छोड़ा, भेजे ऐसे मास्क, मचा हड़कंप

बताया गया कि दोनों युवक 22 मार्च को दिल्ली में आयोजित मरकजी सम्मेलन में शामिल होकर कालिंदी एक्सप्रेस से वाराणसी लौटे थे। फिलहाल दोनों को विंध्याचल स्थित सीएचसी पर बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। इससे पहले शुक्रवार को ही आजमगढ़ और वाराणसी में तीन तीन पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद अधिकारी फास्ट हो गए हैं। वाराणसी में दो मुहल्लों को पूरी तरह सील कर दिया गया है। यहां पर कर्फ्यू जैसी पाबंदियां लगा दी गई हैं।

झोलाछाप डॉ समेत परिजनो का लिया गया सेम्पल-

जमालपुर के लठिया सहिजनी गांव में दिल्ली के निजामुद्दीन से तबलिगी जमात से लौटे कोरोना पाज़िटिव झोलाछाप डॉक्टर इद्रीश के परिजनों को कोरोना जांच के लिए भेजा गया बीएचयू वाराणसी। जिनका विवरण निम्न है। शाहजहांब बेगम पत्नी, नूरजहां पुत्री, युसुफ पुत्र, नाजमा बहू, तैयब पौत्र, दिलकैश पौत्र, आशीफा पौत्री, अब्बू पौत्र, हनी पौत्रि इस मौके पर डॉ ओपी तिवारी सीएमओ, डॉ राजन सिंह एमवाईसी, डॉ ओपी राम एडिशनल सीएमओ, सुशील कुमार पुलिस क्षेत्राधिकारी चुनार अदि लोग उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें: धोखा ही धोखा: चीन ने दोस्त पाकिस्तान को भी नहीं छोड़ा, भेजे ऐसे मास्क, मचा हड़कंप

ये 6 तरीके जिनसे खत्म हो सकती है कोरोना वायरस महामारी

क्या 5 अप्रैल को बंद रहेंगी देश की सभी स्ट्रीट लाइटें, बिजली मंत्रालय ने दिया ये बयान

रिपोर्ट  – बृजेन्द्र दुबे