×

गोरखपुर: सीएम सिटी में नये साल के जश्न में डूबे लोग, सड़कों पर मेला

सीएम सिटी में नये साल का जश्न घरों, अपार्टमेंट से लेकर होटलों तक सिमटा रहा। हर तरफ 2020 की विदाई और 2021 के स्वागत के उल्लास में नजर आया। आसमान में रंग बिरंगी आतिशबाजी के नजारे देखने को मिले। प्रमुख सड़कों पर मेले सा माहौल रहा। साल के अंतिम दिन शहर के नौकायन केन्द्र, विनोद वन, माल से लेकर पार्कों में काफी भीड़ दिखी।

Newstrack
Published on: 31 Dec 2020 5:45 PM GMT
गोरखपुर: सीएम सिटी में नये साल के जश्न में डूबे लोग, सड़कों पर मेला
X
सीएम सिटी में नये साल के जश्न में डूबे लोग

गोरखपुर: सीएम सिटी में नये साल का जश्न घरों, अपार्टमेंट से लेकर होटलों तक सिमटा रहा। हर तरफ 2020 की विदाई और 2021 के स्वागत के उल्लास में नजर आया। आसमान में रंग बिरंगी आतिशबाजी के नजारे देखने को मिले। प्रमुख सड़कों पर मेले सा माहौल रहा।

साल के अंतिम दिन शहर के नौकायन केन्द्र, विनोद वन, माल से लेकर पार्कों में काफी भीड़ दिखी।

ये भीम पढ़ें: बसंत पंचमी होगी खास: पंचगव्य के उत्पादों से बनाई जायेगी सरस्वती की प्रतिमा

रामगढ़ ताल, नौका विहार, अंबेडकर पार्क, रेल म्यूजियम, सिटी मॉल, एडी मॉल, ओरियन मॉल, वीनस मॉल सहित सभी मंदिरों सहित अन्य पर्यटन स्थलों पर युवा ही नहीं बच्चे और बुजुर्ग परिवार संग इकट्ठा हुए। दिन में खिली धूप ने नववर्ष के आगमन की खुशियों को दोगुना कर दिया। नए वर्ष की मंगल कामना वाले गिफ्ट, कार्ड, फूल आदि गिफ्ट आइटम की दुकानों पर देर रात तक खरीदारी की भीड़ रही लगी रही। जैसे-जैसे सूरज ढला तो ठंड ने अपना मिजाज दिखाना शुरू किया, लेकिन सर्दी के साथ ही युवाओं में गर्मजोशी भी बढ़ती गई।

सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं होने कारण युवा दोस्तों संग टोलियों में विभिन्न जगहों पर एकत्रित हुए और नए साल के जश्न को शुरु किया। शाम को शुरु हुई रौनक नए साल के आगमन पर अपने चरम पर पहुंच गई और देर रात तक जारी रही। इसके पहले दिन में नववर्ष की पूर्व संध्या पर शहर के सिटी मॉल, एडी मॉल, ओरियन मॉल, वीनस मॉल में गुरुवार को खूब रौनक रही। गोरखनाथ मंदिर दूधिया रोशनी में नहाया हुआ है।

बिक गए 20 लाख के गुलाब के फूल

नये साल के जश्न के साथ लोगों ने एक दूसरे को गुलाब का फूल और बुके देकर एक दूसरों को शुभकामना दी। गोलघर, मेडिकल कालेज रोड, मोहद्दीपुर, बेतियाहाता से लेकर असुरन तक फूलों के स्टाल पर खूब भीड़ दिखी। 10 रुपये में मिलने वाला रोज स्टिक 30 रुपये तक में बिका।

गोलघर में गुरुवार को 20 से अधिक फूलों के स्टॉल पर लोगों ने खूब खरीदारी की। फूल कारोबारी ने बताया कि गुलाब के फूल नासिक, पूणे और भोपाल से मंगाए गए हैं। वहीं हजारीपुर में फूल कारोबारी जितेन्द्र सैनी ने बताया कि हर साल की तुलना में इस बाद तीन गुने से अधिक फूलों की बिक्री हुई। प्रेम के प्रतीक लाल गुलाब की सर्वाधिक बिक्री हुई।

ये भीम पढ़ें:गोरखपुर गारमेंट हब: बड़ी तैयार में योगी सरकार, 129 उद्यमी करेंगे करोड़ों का निवेश

10 लाख से अधिक कीमत के न्यू ईयर केक बिके

क्रिसमस की तर्ज में शहर के प्रमुख बेकरी दुकानों पर न्यू ईयर केक की खूब डिमांड हुई। करीब 10 लाख कीमत के केक की बिक्री हुई। जोमेटो और स्वीगी से लोगों को केक मंगाया। बेकरी कारोबारी गोपाल ने बताया कि केक की मांग इस बार काफी अधिक रही। पिछले साल 50 लोगों ने केक का ऑर्डर दिया था। इसबार 120 से अधिक लोगों को ऑर्डर था। मोहद्दीपुर में कारोबारी सोनू गौड ने बताया कि लोगों ने दो से पांच किलोग्राम के केक मंगाए हैं।

गोरखपुर से पूर्णिमा श्रीवास्तव

Newstrack

Newstrack

Next Story