NGT के सदस्य फैक्ट्री का निरिक्षण करने पहुंचे तो गेट नहीं खुला,मची अफरातफरी

एनजीटी के सदस्य हाई कोर्ट के रिटायर जज डीपी सिंह और पूर्व जिला जज राजेंद्र सिंह ने रायबरेली का दौरा किया ।

NGT के सदस्य फैक्ट्री का निरिक्षण करने पहुंचे तो गेट नहीं खुला,मची अफरातफरी

रायबरेली : एनजीटी के सदस्य हाई कोर्ट के रिटायर जज डीपी सिंह और पूर्व जिला जज राजेंद्र सिंह ने रायबरेली का दौरा किया । जिला अस्पताल महिला और पुरुष अस्पताल में गन्दगी देख कर और डस्टविन न होने पर महिला सीएमएस को फटकार लगाई।  इसके साथ  ही  नगर पालिका द्वारा संचालित कूड़ा निस्तारण केंद्र का भी निरिक्षण किया और जब जज साहब इंडस्ट्रियल एरिया में चल रही सीमेंट फैक्ट्री का निरिक्षण करने पहुंचे तो फैक्ट्री मालिक की दबंगई के चलते घण्टे भर में बैरंग ही लौट पड़े।

य​ह भी पढ़ें…..रामपुर: आचार संहिता उल्लंघन को लेकर मुख्तार अब्बास नकवी को नोटिस

पूर्व जज द्वारा फैक्ट्री का निरिक्षण न होने से रायबरेली जिला और पुलिस प्रसाशन पर कई सवाल खड़े हो रहे है क्योंकि जज द्वारा डीएम को सूचना देने के बाद भी कोई भी जिम्मेदार अधिकारी फैक्ट्री का गेट खुलवाने नहीं पंहुचा।
रायबरेली की आबो हवा की तबियत जानने के लिए आज एनजीटी की दो सदस्यीय टीम ने जिला महिला और पुरुष अस्पताल का निरिक्षण किया।

य​ह भी पढ़ें…..BJP ने अभिनेता विवेक ओबेरॉय को बनाया स्टार प्रचारक, आडवाणी का नाम नहीं, ये है सूची

निरिक्षण के दौरान मानकों की जमकर अनदेखी नजर आयी, जिस पर पूर्व जज ने अस्पताल के जिम्मेदारों को जरुरी निर्देश सहित मरीजों की सेहत से खिलवाड़ न करने की नसीहत दी। इसके साथ टीम ने नगर पालिका दवारा संचालित कूड़ा निस्तारण केंद्र का भी जायजा लिया जिसकी हालत मानकों को धज्जियां उड़ा रही थी।

य​ह भी पढ़ें…..राज बब्बर, मधु सूदन मिस्त्री, निर्मल खत्री समेत 9 कांग्रेसी नेताओं को मिली ज़मानत

इसके बाद दोनों जज इंडस्ट्रियल एरिया में चल रही यूनिसेम सीमेंट फैक्ट्री का निरिक्षण करने पहुंचे लेकिन सत्ताधारी दल से जुड़े होने के चलते फैक्ट्री मालिक ने गेट नहीं खोला। इस बात की जानकारी रिटायर जज ने डीएम को दी लेकिन रायबरेली का जिला और पुलिस प्रसाशन मौके पर नहीं पंहुचा जिसके चलते जज घंटे भर बाद बैरंग लौट आये।

जिस प्रकार हाई कोर्ट के एक रिटायर जज फैक्ट्री का निरिक्षण नहीं कर पाए उससे यह बात तो तय है की इस फैक्ट्री में कुछ न कुछ बड़ी गड़बड़ी है और पूरा जिला प्रसाशन फैक्ट्री मालिक के सामने नतमस्तक है।