×

निधि समर्पण अभियान: राम मंदिर निर्माण के लिए इन लोगों ने दिए 7 लाख रुपये

प्रत्येक सदस्य को प्रभु राम के चरित्र का भान होगा जिससे पुनः रामराज की संकल्पना साकार होगी और राष्ट्रीय स्वाभिमान की पुनः प्रतिष्ठा स्थापित होगी । डॉ अनिल मिश्रा श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सम्मानित सदस्य ने प्रभु राम के भव्य  मंदिर निर्माण की योजना पर विस्तार से चर्चा की!

suman
Published on: 23 Jan 2021 3:14 PM GMT
निधि समर्पण अभियान: राम मंदिर निर्माण के लिए इन लोगों ने दिए 7 लाख रुपये
X
ऐसे में हमारा दायित्व है कि हम स्वयं और लोगों को उक्त पुनीत कार्य में आगे लाएं और आगे कहा कि समर्पण अभियान में  समर्पण के पूर्व अपने परिवार में बैठकर  चर्चा करके उसके उपरांत ही समर्पण किया जाए ।

अयोध्या श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान के क्रम में आज जनपद ईट निर्माता समिति अयोध्या के सम्मानित सदस्यों द्वारा निधि समर्पण अभियान में सामूहिक रूप से 700000 रुपए 7 लाख रुपए प्रभु के चरणों में निवेदित किए गए उक्त आयोजनमें प्रमुख रुप से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत प्रचारक कौशल किशोर व श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के सम्मानित ट्रस्टी ।

सदस्य डॉ अनिल मिश्र एवं महानगर संघचालक डॉक्टर विक्रमा प्रसाद तथा महानगर प्रचारक अनिल के अलावा नगर संघचालक त्रिलोचन बक्स सिंह तथा नगर कार्यवाह अवधेश मिस्र के साथ अभियान सहसंयोजक डॉक्टर अनिल कुमार सिंह व कैंट वस्ती के पालक संजय निषाद आदि प्रमुख लोग शामिल रहे !

यह पढ़ें...वाराणसी: रंग लाई बूढ़ी मां की कोशिशें, 4 साल बाद नेपाल की जेल से रिहा हुआ बेटा

निर्माण निधि समर्पण

श्री राम मंदिर निर्माण निधि समर्पण में निधि देने में प्रमुख रूप से अतुल कुमार सिंह , संजय श्रीवास्तव, अनिल वर्मा, चंद्रभान मौर्य ,भगवंत सिंह ,जितेंद्र प्रताप सिंह ,संजय सावलानी, राजेंद्र प्रताप सिंह बबलू वीरेंद्र कुमार वर्मा ,संजय जैन ,मनोज कुमार गुप्ता ,कुलदीप वर्मा ,जगदीश सिंह ,रतन प्रकाश शर्मा ,पवन कुमार जीवानी ,बसंत लाल बर्मा ,कुलदीप सिंह, पंकज कृपा राय ,संजय सिंह, धनेश बजाज ,प्रकाश केवलानी, सूरज सावलानी, नारायण दास, सत्य प्रकाश सिंह ,शैलेश राज्यपाल ,आदि लोगों का सहयोग रहा

yodhya

हम सब देशवासियों का सौभाग्य

उक्त कार्यक्रम में प्रांत प्रचारक कौशल किशोर ने एक चौपाई के माध्यम से बताया कि राम से बड़ा राम का नाम और उससे बड़ा राम का कार्य हम सब देशवासियों का सौभाग्य है और खास करके अयोध्या वासियों का ऐसे पुनीत कार्य में कार्य करने का हमको अवसर प्रभु स्वयं दे रहे हैं और हम सब से कार्य लेना चाह रहे हैं ऐसे में हमारा दायित्व है कि हम स्वयं और लोगों को उक्त पुनीत कार्य में आगे लाएं और आगे कहा कि समर्पण अभियान में समर्पण के पूर्व अपने परिवार में बैठकर चर्चा करके उसके उपरांत ही समर्पण किया जाए ।

यह पढ़ें...कांपी आतंकियों की फौज: हाफिज सईद को लगा तगड़ा झटका, कोर्ट ने सुनाया फैसला

जिससे परिवार के प्रत्येक सदस्य को प्रभु राम के चरित्र का भान होगा जिससे पुनः रामराज की संकल्पना साकार होगी और राष्ट्रीय स्वाभिमान की पुनः प्रतिष्ठा स्थापित होगी । डॉ अनिल मिश्रा श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सम्मानित सदस्य ने प्रभु राम के भव्य मंदिर निर्माण की योजना पर विस्तार से चर्चा की!

नाथ बख्श सिंह रिपोर्टर

suman

suman

Next Story