×

BJP Mission 2024: नितिन पटेल हो सकते हैं यूपी बीजेपी के नए प्रभारी, भूपेंद्र चौधरी से मुलाकात के बाद चर्चा तेज

BJP Mission 2024 : यूपी बीजेपी को नितिन पटेल के रूप में जल्द नया प्रभारी मिल सकता है। राजनीतिक गलियारों में इसे लेकर चर्चाएं तेज हैं। दरअसल, बीते दिनों गुजरात के पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने यूपी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी से मुलाकात की थी। इसी से कयासों को बल मिला

Aman Kumar Singh
Published on: 5 July 2023 10:20 AM GMT (Updated on: 5 July 2023 10:35 AM GMT)
BJP Mission 2024: नितिन पटेल हो सकते हैं यूपी बीजेपी के नए प्रभारी, भूपेंद्र चौधरी से मुलाकात के बाद चर्चा तेज
X
नितिन पटेल (Social Media)

BJP Mission 2024 : लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (BJP) की खास नजर उत्तर प्रदेश पर टिकी है। जानकारों की मानें तो यूपी बीजेपी (UP BJP) को जल्द नया प्रभारी मिल सकता है। खबरों की मानें तो गुजरात के पूर्व उपमुख्यमंत्री और कद्दावर नेता नितिन पटेल (Nitin Patel) को उत्तर प्रदेश का प्रभारी नियुक्त किया जा सकता है। इन कयासों को बल तब मिला जब बीते दिनों नितिन पटेल की मुलाकात यूपी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी से भी दिल्ली में मुलाकात हुई थी।

भूपेंद्र चौधरी और नितिन पटेल की मुलाकात के बाद अब यूपी में प्रभारी बदले जाने की चर्चा तेज है। दरअसल, बीजेपी आलाकमान यूपी के लिए लक्ष्य तय कर चुकी है। बीजेपी 'मिशन 80' को किसी भी हाल में प्राप्त करना चाहती है। पिछले दो लोकसभा चुनावों के आंकड़ों पर नजर डालें तो केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार बनने में उत्तर प्रदेश से जीती सीटों का अहम योगदान रहा है। यूपी बीजेपी प्रभारी बनाए जाने को लेकर नितिन पटेल का नाम सुर्ख़ियों में है, जबकि गुजरात के ही सीआर पाटिल दूसरे नंबर पर हैं।

रेस में सीआर पाटिल का नाम भी

यूपी बीजेपी प्रभारी की रेस में नाम भी हैं। लेकिन, जानकारों का मानना है कि नितिन पटेल रेस में सबसे आगे हैं। हालांकि, दूसरे नंबर भी गुजराती चेहरा ही है। सीआर पाटिल का नाम भी इस रेस में शामिल है। सीआर पाटिल को मोदी-शाह का सबसे भरोसेमंद सिपहसालार माना जाता है। इसलिए, जानने वाले कहते हैं कि उनकी दावेदारी भी कम मजबूत नहीं है।

संभावित लिस्ट में कई अन्य नाम भी

यूपी बीजेपी के नए प्रभारी की संभावित लिस्ट में कई अन्य बड़े नाम भी रहे हैं। इनमें केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) और धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) के नामों को लेकर भी चर्चाएं तेज थीं। कहा जा रहा है कि, इन सब में नितिन पटेल ज्यादा मजबूती से उभरकर सामने आए। भूपेंद्र चौधरी से मुलाकात के बाद उनकी सीट पक्की मानी जा रही है।

गुजरात के नेता को प्रभारी बनाने की मांग !

पार्टी से जुड़े सूत्र बताते हैं कि, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद ही यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी (Bhupendra Chowdhary) और नितिन पटेल (Nitin Patel) की मुलाकात हुई है। कहा तो ये भी जा रहा है कि, यूपी बीजेपी कोर ग्रुप के सदस्यों भूपेन्द्र चौधरी, धर्मपाल सिंह (Dharampal Singh), डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) और उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक (Brajesh Pathak) ने पीएम मोदी और अमित शाह से मुलाकातों में गुजरात के किसी नेता को यूपी प्रभारी बनाने का अनुरोध किया था।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story