×

यात्रियों के लिए खुशखबरी: 10 स्टेशन पर नहीं रुकेगी मेट्रो, 'फास्ट ट्रेन' की सुविधा शुरू

यात्रियों का समय बचाने के लिए सुपरफास्ट मेट्रो ट्रेन कुल 21 स्टेशन में से 10 स्टेशन पर नहीं रुकेगी। ये वो स्टेशन होंगे जहां ऑफिस टाइम में कम लोग चढ़ते और उतरते हैं। सुपरफास्ट सेवा की ट्रेन सोमवार से शुक्रवार तक सुबह और शाम को एक खास वक्त पर चलाई जाएगी।

Ashiki
Published on: 8 Feb 2021 5:04 AM GMT
यात्रियों के लिए खुशखबरी: 10 स्टेशन पर नहीं रुकेगी मेट्रो, फास्ट ट्रेन की सुविधा शुरू
X
आज से मेट्रो की 'फास्ट ट्रेन' शुरू, इन 10 स्टेशन पर नहीं रुकेगी गाड़ी, जानें पूरा शेड्यूल

नोएडा: मेट्रो से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है। आज से नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (NMRC) 'फास्ट ट्रेन' की सुविधा शुरू करने जा रहा है, जो नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बीच एक्वा लाइन पर यात्रियों के समय को बचाएगी। दिन में दो वक्त चलने वाली मेट्रो एक्सप्रेस सर्विस (Metro Express Service) ऑफिस जाने और आने वाले यात्रियों को समय से लाएगी और ले जाएगी।

ये भी पढ़ें: राज्यसभा में PM मोदीः कृषि बिल पर देंगे जवाब, किसान आंदोलन पर रखेंगे अपनी बात

सोमवार से शुक्रवार तक एक खास वक्त पर चलाई जाएगी फास्ट ट्रेन

बता दें कि यात्रियों का समय बचाने के लिए सुपरफास्ट मेट्रो ट्रेन कुल 21 स्टेशन में से 10 स्टेशन पर नहीं रुकेगी। ये वो स्टेशन होंगे जहां ऑफिस टाइम में कम लोग चढ़ते और उतरते हैं। सुपरफास्ट सेवा की ट्रेन सोमवार से शुक्रवार तक सुबह और शाम को एक खास वक्त पर चलाई जाएगी। वहीं शनिवार व रविवार को मेट्रो सेवा सामान्य तरह से जारी रहेगी। NMRC के अधिकारियों के अनुसार दिसंबर 2020 में एक्वा लाइन पर औसतन 7915 लोगों ने रोजाना यात्रा की थी।

metro

ये भी पढ़ें: BSP नेता की मौतः SDM और कानूनगो पर बड़ा आरोप, पार्टी में हड़कंप

21 में से 11 स्टेशनों पर मिलेगी फास्ट ट्रेन की सुविधा

NMRC के अधिकारियों के अनुसार नोएडा मेट्रो की सुपरफास्ट सेवा सुबह 8 बजे शुरू होगी और 11 बजे तक चलेगी। वहीं शाम के वक्त 5 बजे से रात 8 बजे तक चलाई जाएगी। एक्वा लाइन पर 21 मेट्रो स्टेशन हैं, जिसमें से ये ट्रेनें एक्वा लाइन के कुल 21 स्टेशनों में से 10 स्टेशनों पर नहीं रुकेगी। 10 स्टेशन की लिस्ट में सेक्टर- 50, सेक्टर- 101, सेक्टर- 81, सेक्टर- 83, सेक्टर- 143, सेक्टर- 144, सेक्टर- 145, सेक्टर- 146, सेक्टर- 147 और सेक्टर 148 पर ट्रेनें नहीं रुकेंगी।

Ashiki

Ashiki

Next Story