×

नोडल अधिकारी ने सीएचसी का किया औचक निरीक्षण, दिये ये निर्देश

जनपद नोडल अधिकारी अनुराग पटेल ने जनपद कानपुर देहात के तहसील डेरापुर के अन्तर्गत संचालित क्वारंटीन सेन्टर, कम्युनिटी किचन, नगर पंचायत द्वारा...

Ashiki
Published on: 29 Jun 2020 5:58 PM GMT
नोडल अधिकारी ने सीएचसी का किया औचक निरीक्षण, दिये ये निर्देश
X

कानपुर देहात: जनपद नोडल अधिकारी अनुराग पटेल ने जनपद कानपुर देहात के तहसील डेरापुर के अन्तर्गत संचालित क्वारंटीन सेन्टर, कम्युनिटी किचन, नगर पंचायत द्वारा संचालित प्रवासी मजदूरों के क्वारंटीन सेन्टर व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र डेरापुर, एम्बुलेंस आदि का औचक निरक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि क्वारंटीन सेन्टर में साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाये तथा आपस में सोशल डिस्टेसिंग का अवश्य पालन किया जाये तथा मास्क आदि का भी उपयोग कराये।

ये भी पढ़ें: दो बड़े फैसलों के बाद PM मोदी का संबोधन, कल शाम कर सकते हैं ये एलान

नोडल अधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण के दौरान साफ सफाई न होने पर एमओआईसी को कडी फटकार लगाते हुए साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये। साथ ही एसडीएम डेरापुर को भी निर्देशित किया कि बीच-बीच में आप सीएचसी में आकर व्यवस्थाओं का निरीक्षण अवश्य करते रहें। जहां कहीं भी लारवाही पायी जाये तो कडी कार्यवाही करेें।

वहीं उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में कोविड हेल्प डेस्क को भी सही प्रकार से संचालित करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि आने वाले मरीजों का सही प्रकार से इलाज करें। उन्होंने कहा कि अस्पताल को दिन में एक दो बार सैनेटाइज अवश्य करें। वहीं उन्होंने डेरापुर में संचालित क्वारंटाइन सेन्टर का निरीक्षण के दौरान निर्देशित किया कि जो भी क्वारंटीन में लोग है वह आपस में दूरी बनाकर रहें तथा उनके खान पान पर भी विशेष ध्यान दिया जाये तथा सभी मास्क अवश्य लगाये व हाथों को सैनेटाइज करते रहें। साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाये। वहीं उन्होंने एम्बुलेंस के अन्दर जाकर दवा, साफ सफाई आदि का निरीक्षण किया। इस मौके पर एसडीएम डेरापुर ऋषिकान्त राजवंशी, तहसीलदार आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट: मनोज सिंह

ये भी पढ़ें: भदेठी कांड के अभियुक्तों की जमानत मंजूर, फिर भी लटक रही कानून की तलवार

Ashiki

Ashiki

Next Story