×

औद्योगिक भूखंडों के आंवटन से आएगा निवेश ही निवेश, लोगों को मिलेगा रोजगार

पारदर्शिता के लिए पूरे ड्रा की विडियो ग्राफी कराई गई। भूखंड आवंटन के लिए 89 सामान्य एवं आरक्षित श्रेणी के आवेदकों के मध्य ड्रा कराया गया।

Aradhya Tripathi
Published on: 22 Jun 2020 3:20 PM GMT
औद्योगिक भूखंडों के आंवटन से आएगा निवेश ही निवेश, लोगों को मिलेगा रोजगार
X

नोएडा: औद्योगिक भूखंड योजना के तहत सोमवार को 1801से 4000 वर्गमीटर क्षेत्रफल श्रेणी के भूखंडों का ड्रा किया गया। इस श्रेणी में चार भूखंड ड्रा के माध्ययम से आवंटित किए गए। इसमे एक भूखंड विस्तारित श्रेणी व तीन भूखंडों का सामान्य श्रेणी में ड्रा किया गया। इससे प्राधिकरण को 12 करोड़ 26 लाख 40 हजार रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ।

किया गया 8400 वर्गमीटर भूमि का आवंटन

ड्रा इंदिरा गांधी कलाकेंद्र में आयोजित किया गया। पारदर्शिता के लिए पूरे ड्रा की विडियो ग्राफी कराई गई। भूखंड आवंटन के लिए 89 सामान्य एवं आरक्षित श्रेणी के आवेदकों के मध्य ड्रा कराया गया। ड्रा को संपंन कराने के लिए आवेदकों एवं भूखंडों की अलग-अलग पर्चियां आवेदकों के सामने ही पारदर्शी बाक्स में डाली गई।

ये भी पढ़ें- प्रसाद खाने खाते ही एक दर्जन से अधिक लोग पड़े बीमार, अस्तपाल में भर्ती

आंग्तुकों में से ही ड्रा की पर्चियां निकालने के लिए आमंत्रित किया गया। इस प्रकार पारदर्शिता के साथ ड्रा संपंन कराया गया। इस तरह सेक्टर-151 में 8400 वर्गमीटर भूमि का आवंटन किया गया।

करोड़ों के निवेश के साथ मिलेगा रोजगार

औद्योगिक स्कीम के तहत आवंटित किए गए भूखंडों से करीब 34.25 करोड़ रुपए का राजस्व मिलेगा और इससे 340 रोजगार सृजन होंगे। साथ ही औद्योगिक पूंजी निवेश को बढ़ावा मिलेगा। प्राधिकरण अधिकारियों ने बताया कि जल्द ही शेष श्रेणियों के भूखंडों के आवंटन का ड्रा भी कराया जाएगा।

इन कंपनियों को आवंटित हुआ भूखंड

जैन ट्रांसफर प्रोडेक्ट

ये भी पढ़ें- एबीएसए को गलत सूचना देना पड़ा भारी, DM ने लगा दी क्लास

प्न्यूमेक्स पेनामेटिक्स इंडिया प्रा. लि.

एएमए इंपेक्स प्रा.लि.

बीआरडी इंटरप्राइजेज प्रा लि.

रिपोर्ट- दीपांकर जैन

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story