नोएडा में बम मिलने की सूचना से मचा हड़कंप, पुलिस की जांच में ये सच आया सामने

पुलिस ने परीक्षण किया तो पता चला कि उसमें कोई भी डेटोनेटर तथा विस्फोटक पदार्थ नहीं था। पुलिस ने बताया कि यह बम जैसी दिखने वाली चीज किसी शरारती तत्व ने वहां रखी थी। यह बम लगे इसलिए उसमें एक घड़ी जैसी चीज लगाई गई थी।

Published by Dharmendra kumar Published: January 22, 2021 | 10:54 am
Bomb in noida

नोएडा में बम मिलने की सूचना से मचा हड़कंप, पुलिस की जांच में ये सच आया सामने (फोटो: सोशल मीडिया)

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा में बम की सूचना मिलने के बाद अफरा तफरी मच गई। नोएडा के सेक्टर 63 में जिला अस्पताल के पास बम मिलने की सूचना मिली। इसके बाद आला अधिकारी और पुलिस मौके पर पहुंची।

अधिकारियों ने मौके पर बम की जांच करनी शुरू की और उसे निष्क्रिय करने की कोशिश की जा रही है। पुलिस ने बताया है कि जिला अस्पताल के पास सड़क पर ही बम मिला था। इसके बाद लोगों में अफरा तफरी मच गई और पुलिस को सूचना दी।

गौरतलब है कि गणतंत्र दिवस में अब कुछ ही दिन शेष हैं। दिल्ली समेत एनसीआर इलाके में सुरक्षा चौक चौबंद है। पुलिस काफी सतर्कता बरती जा रही है। बम की सूचना मिलते ही अधिकारी, पुलिस एक्शन में  आ गई।

ये भी पढ़ें…कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण, UP में डेढ़ लाख लोगों को लगेगा टीका

पुलिस ने परीक्षण किया तो पता चला कि उसमें कोई भी डेटोनेटर तथा विस्फोटक पदार्थ नहीं था। पुलिस ने बताया कि यह बम जैसी दिखने वाली चीज किसी शरारती तत्व ने वहां रखी थी। यह बम लगे इसलिए उसमें एक घड़ी जैसी चीज लगाई गई थी। पुलिस ने उसको वहां से हटाया और यातायात सामान्य कराया है। आगे की कार्यवाही की जा रही है।

ये भी पढ़ें…UP: सरकारी नौकरी की तैयारी करने वालों को झटका, भर्ती की उम्र हो सकती है 30 वर्ष

कैलाश अस्पताल में भी बम की खबर के बाद हड़कंप

इससे पहले नोएडा के सेक्टर 27 स्थित कैलाश अस्पताल में गुरुवार को बम की सूचना मिलने से हड़कंप मच गया था। अस्पताल में बम की सूचना मिलते ही पुलिस और बम निरोधक दस्ते ने मौके पहुंचकर जांच शुरू की थी। अस्पताल में बम रखे होने की सूचना के बाद आनन-फानन में अस्पताल को खाली करा लिया गया, लेकिन अस्पताल में कोई बम नहीं मिला था। फोन पर अस्पताल में बम की धमकी दी गई थी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App