×

Noida Police: नोएडा पुलिस ने पेश की अनूठी मिसाल, थाने में तैनात सफाईकर्मी की बेटी की कराई शादी

नोएडा सेक्टर 63 की पुलिस ने थाने में काम करने वाले एक सफाईकर्मी की बेटी की शादी कराई है। शादी का पूरा खर्च एसएचओ अमित मान ने उठाया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 17 April 2023 1:46 PM GMT
Noida Police: नोएडा पुलिस ने पेश की अनूठी मिसाल, थाने में तैनात सफाईकर्मी की बेटी की कराई शादी
X
नोएडा पुलिस ने सफाईकर्मी की बेटी की शादी कराई (फोटो: सोशल मीडिया )

Noida Police: उत्तर प्रदेश पुलिस कई बार अपनी कार्यप्रणाली को लेकर आलोचकों के निशाने पर आ चुकी है। पुलिस पर अपने कर्तव्यों के निर्वहन लापरवाही बरतने और आम लोगों के साथ ठीक व्यवहार करने जैसे आरोप लगते रहे हैं। लेकिन आज हम यूपी पुलिस के एक ऐसे पक्ष से आपको रूबरू करवाएंगे, जिससे आप इस प्रचलित धारणा के बारे में एकबार सोचने के लिए जरूर मजबूर होंगे। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे यूपी के नोएडा की पुलिस ने एक अनूठी मिसाल पेश की है।

नोएडा सेक्टर 63 की पुलिस ने थाने में काम करने वाले एक सफाईकर्मी की बेटी की शादी कराई है। शादी का पूरा खर्च एसएचओ अमित मान ने उठाया है। उन्होंने एक बड़े भाई की जिम्मेदारी निभाते हुए सफाईकर्मी की बेटी की शादी का पूरा इंतजाम किया। खुद विवाह में भी मौजूद रहे ताकि किसी प्रकार की दिक्कत न हो। एक सफाईकर्मी की आर्थिक स्थिति जगजाहिर है। ऐसे में एसएचओ मान के इस कदम ने लोगों का दिल जीत लिया है।

उन्होंने एक ऐसे दौर में मानवता की मिसाल पेश की है, जहां सगे भी अक्सर धोखा दे जाते हैं। उनके इस सराहनीय कदम ने नोएडा पुलिस के मानवीय पक्ष को उजागर किया है। जिसकी वजह से वर्दी पहनने वाले हर शख्स आज खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा है। पुलिस के वरीय अधिकारी और एसएचओ अमित मान के साथी पुलिसकर्मी उन्हें खूब बधाईयां भेज रहे हैं।

सोशल मीडिया पर लोग एसएचओ मान की तारीफें करते नहीं थक रहे। अमित मान और सफाईकर्मी की तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं। हर कोई उन्हें शाबाशी दे रहा है। भारत मानव अधिकार संरक्षण ट्रस्ट ने भी इसका संज्ञान लेते हुए एसएचओ को शुभकामनाएं दी हैं। ट्रस्ट की ओर से किए गए ट्वीट में कहा गया है कि एसएचओ अमित मान द्वारा किया गया यह कार्य बहुत ही सराहनीय है,आशा करते हैं कि आप अन्य के लिए भी प्रेरणा स्रोत बनेंगे,हमारी पूरी टीम की तरफ से आप को और नव दम्पत्ति को हार्दिक शुभकामनाएँ ।

राजस्थान में भी हो चुका है ऐसा

इससे पहले राजस्थान के झुंझुनू जिले के पिलानी थाने में भी ऐसा हो चुका है। बीते वर्ष थाने के पुलिसकर्मियों ने यहां साफ-सफाई करने वाले कर्मचारी नंदलाल की बेटी के विवाह में अपना सहयोग दिया था। डीएसपी सुरेश शर्मा और पिलानी थानाध्यक्ष इंद्रप्रकाश यादव के नेतृत्व में पुलिसकर्मियों ने मायरे के लिए राशि जुटाई। इसके अलावा सोने व चांदी के जेवर भी मायरे में भेंट किए। पुलिसकर्मियों के इस सहयोग की उस दौरान भी जमकर तारीफ हुई थी।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story