×

कोरोना वायरस को मात देने के लिए बड़ी तैयारी, अब शुरू हुआ ये काम

प्रतियोगता के में 8 जुलाई तक प्रविष्टियां मांगी गयी और 15 जुलाई को विजेताओं की घोषणा की जाएगी। सर्वोच्च प्रविष्टियां भेजने वालों को नकद इनाम दिया जाएगा

Aradhya Tripathi
Published on: 29 Jun 2020 2:05 PM GMT
कोरोना वायरस को मात देने के लिए बड़ी तैयारी, अब शुरू हुआ ये काम
X
corona positive case

नोएडा: कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के प्रति जन जागरूकता के उद्देश्य से चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने एक नई पहल शुरू की है। जिसको नाम दिया है- कोविड-19 जनपहल। इसके तहत एक मिनट का वीडियो चैलेन्ज (हिंदी) और सुझाव/मॉडल (हिंदी या अंग्रेजी) प्रतियोगिता शुरू की गयी है।

प्रतियोगता के तहत आठ जुलाई तक प्रविष्टियां मांगी गयी हैं और 15 जुलाई को विजेताओं के नाम घोषित किए जायेंगे। सर्वोच्च प्रविष्टियां भेजने वालों को 10,000 का नकद इनाम भी दिया जाएगा। प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने अधिक से अधिक लोगों से इस प्रतियोगिता में शामिल होने की अपील की है।

कोविड-19 को रोकने के उपाय

प्रतियोगिता के तहत कोविड-19 के विषय पर एक मिनट का वीडियो हिंदी में बनाकर भेजना है। यह वीडियो कोविड-19 की रोकथाम, घर व बाहर अपनाए जाने वाले सुरक्षा व्यवहार, मानसिक व शारीरिक स्वास्थ्य को ठीक रखने के उपाय, स्टिग्मा एवं भेदभाव को दूर करने, बीमारी से ठीक होने की कहानी आदि पर आधारित किसी भी विषय पर हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें- यहां ठीक होकर डिस्चार्ज हुए 136 कोरोना पॉजिटिव, बार बार दे रहे धन्यवाद

प्रविष्टियां अपने नाम, पूरा पता और मोबाइल नंबर के साथ भेजनी हैं। इसके तहत सर्वोच्च 100 प्रविष्टियों को 10,000 का नकद इनाम दिया जाएगा। सर्वोच्च प्रविष्टियों का चयन विषयवस्तु, प्रस्तुति, मनोरंजन, वीडियो की तकनीकी गुणवत्ता के आधार पर किया जाएगा।

सुझाव/मॉडल प्रतियोगिता

इस प्रतियोगिता के तहत कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने संबंधी सुझाव व मॉडल को शामिल किया गया है। यह सुझाव या मॉडल हिंदी अथवा अंग्रेजी भाषा में हो सकते हैं। इसमें ध्यान यह रखना है कि यह सुझाव 150 शब्दों से अधिक न हो और पूरी तरह से मौलिक होने चाहिए। प्रतियोगिता के 10 सबसे मौलिक और अनूठे सुझाव या मॉडल को पुरस्कार दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- नदी में जहाज के टक्कर से डूबी नाव, 32 लोगों की मौत, सर्च ऑपरेशन जारी

इस नई पहल के तहत दोनों प्रतियोगिताओं में भागीदारी को पूरी तरह मुफ्त रखने के साथ ही सभी के लिए खुला रखा गया है। प्रविष्टियां व्हाट्सएप नंबर - 8005192995 पर भेजनी या ईमेल 1 मिनट 4 कोविडजीमेल.कॉम पर भेजी जा सकती है। प्रविष्टियां अधिकतम आठ जुलाई तक भेजी जा सकतीं हैं। 15 जुलाई 2020 को विजेताओं के नाम की घोषणा की जाएगी ।

रिपोर्ट- दीपांकर जैन

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story