×

Greater Noida: हार्ट अटैक से 8वीं के छात्र की मौत, खेलते समय अचानक गिरा और बेहोश

Greater Noida: उच्च प्राथमिक विद्यालय जलपुरा में खेलते समय एक छात्र को हार्ट अटैक हो गया। अस्पताल ले जाते दौरान मौत हो गई।

Snigdha Singh
Published on: 16 May 2023 11:08 AM GMT (Updated on: 16 May 2023 2:04 PM GMT)
Greater Noida: हार्ट अटैक से 8वीं के छात्र की मौत, खेलते समय अचानक गिरा और बेहोश
X
Symbolic Photo: Social Media

Greater Noida News: हार्ट अटैक अब बच्चों पर भी कहर बनने लगा है। ग्रेटर नोएडा के एक स्कूल में अटैक पड़ने से 8वीं के छात्र की मौत हो गई। छात्र को खेलते हुए हार्ट अटैक (Cardiac Attack) पड़ा, इससे मौत हो गई। छात्र के अचानक गिरने पर शिक्षक अस्पताल ले गए, यहां डॉक्टरों ने 15 वर्षीय छात्र रोहित सिंह (Rohit Singh) को मृत घोषित किया। ग्रेटर नोएडा के थाना ईकोटेक-3 क्षेत्र के उच्च प्राथमिक विद्यालय जलपुरा (Greater Noida Jalpura) का मामला है।

दरअसल, मंगलवार की सुबह जलपुरा स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय में खेलते हुए एक छात्र बेहोश हो गया। पहले शिक्षकों ने हाथ पैर मला लेकिन जब होश नहीं आया तो आनन-फानन में अस्पताल लेकर भागे। लेकिन रास्ते में ही छात्र की मौत हो गई। स्कूल प्रशासन ने परिजनों को सूचना दी, अस्पताल पहुंचे तो डॉक्टरों ने हार्ट अचैक की पुष्टि करते हुए मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने भी प्राथमिक दृष्टि जांच से भी हार्ट अटैक की बात कही है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। रोहित सिंह कक्षा 8 के छात्र थे।

पहले कभी नहीं थी कोई समस्या

परिजनों के अनुसार छात्र रोहित को इससे पहले कोई समस्या नहीं थी। सामान्य खेलना और पढाई करता था। सामान्य बुखार-जुकाम के अलावा कभी कोई समस्या नहीं हुई। हृदय संबंधी भी कोई समस्या नहीं रही। सुबह तैयार होकर अच्छे से स्कूल भी पहुंचा। लेकिन अचानक से जाने क्या हो गया?

कानपुर में भी हुई थी ऐसी घटना

कुछ महीनों पहले कानपुर में भी ऐसी ही घटना हुई। एक 22 वर्षीय स्वस्थ्य युवक की क्रिकेट मैच खेलने के दौरान मौत हो गई थी। सुबह के समय शख़्स मैच खेल रहा था तभी अचानक से गिरा बेहोश हो गया। अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। बीते दिनों बड़ी संख्या में इस तरह मामले सामने आए हैं। अचानक युवाओं में भी हार्ट अटैक की समस्या आने लगी है।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Next Story