×

Pankaj Singh Video: 'IDC लखनऊ में बैठकर तमाशा देख रहे, किसानों से प्रदर्शन करा रहे', अफसरशाही पर जमकर बरसे पंकज सिंह

Pankaj Singh Viral Video: भारतीय किसान परिषद के बैनर तले किसानों का नोएडा में जबरदस्त प्रदर्शन हुआ। नाराज किसानों ने विधायक पंकज सिंह के आवास तक पहुंचकर प्रदर्शन किया। इस दौरान पंकज सिंह ने किसानों के समर्थन में अपनी ही सरकार की ब्यूरोक्रेसी को जमकर फटकार लगाई।

Aman Kumar Singh
Published on: 21 Aug 2023 12:51 PM GMT (Updated on: 22 Aug 2023 3:08 AM GMT)
Pankaj Singh Video: IDC लखनऊ में बैठकर तमाशा देख रहे, किसानों से प्रदर्शन करा रहे, अफसरशाही पर जमकर बरसे पंकज सिंह
X
Pankaj Singh Viral Video (Social media)

Pankaj Singh Viral Video: यूपी के नोएडा में किसानों ने सोमवार (21 अगस्त) को बीजेपी विधायक पंकज सिंह (BJP MLA Pankaj Singh) के घर के बाहर जबरदस्त प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारी किसानों और नोएडा पुलिस के बीच भिड़ंत हो गई। नाराज किसान सड़क पर बैठ गए। वो धरना देने लगे। किसानों के धरना-प्रदर्शन की जानकारी मिलते ही बीजेपी विधायक पंकज सिंह किसानों के बीच पहुंचे। किसानों की ओर से उठाई गई मांगों का समर्थन किया।

देखें पंकज सिंह का वीडियो

बीजेपी नेता पंकज सिंह किसानों की तकलीफ देखकर गुस्से से भर गए। उन्होंने कहा, 'हम जनप्रतिनिधि हर रोज किसानों का धरना-प्रदर्शन झेल रहे हैं। वहीं, इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कमिश्नर (IDC) लखनऊ में बैठकर तमाशा देखते हैं। नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) के अधिकारी के सामने गरजते हुए पंकज सिंह ने कहा, 'उनसे (IDC) कहिए, लखनऊ में बैठकर तमाशा नहीं देखें। किसानों की समस्या का समाधान होना चाहिए।'

पंकज सिंह की गर्जना से किसान खुश

बीजेपी नेता पंकज सिंह के तेवर आज कुछ ज्यादा ही तल्ख़ थे। वो बार-बार नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) के अधिकारी पर बरसते नजर आए। उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारी से किसानों की तीन प्रमुख मांगों की बात कही। उन्होंने गरजते हुए कहा, 'किसानों की सभी 15 सूत्री मांगें महत्वपूर्ण हैं। इन पर विचार किया जाना चाहिए।' अपने विधायक के समर्थन भरे सुर से मौके पर मौजूद किसान गदगद नजर आए। वहीं, किसानों का नेता नहीं होने की बात पर पंकज सिंह ने कहा, किसानों की मांग को मैं उठा रहा हूं। मुझे ही लीडर मानिए। इनकी शिकायतों के समाधान की कार्रवाई करिए।'

नोएडा विधायक के तेवर को देखकर प्रदर्शन कर रहे किसान भी तालियां बजाने लगे। बीजेपी विधायक पंकज सिंह को इस प्रकार से मुखर होकर अपनी ही सरकार के अफसरों के खिलाफ करारा वार करते देख अब ये चर्चा का विषय बन गया है।

देखते ही देखते बदल गया माहौल

दरअसल, नोएडा के किसान अपनी मांगों के समर्थन में दो महीने से नोएडा अथॉरिटी के समक्ष प्रदर्शन कर रहे हैं। उनके प्रदर्शन को लगातार अफसर नजरअंदाज करते रहे हैं। किसानों की मांगों पर किसी प्रकार का कोई विचार नहीं किया जा रहा। इसी से गुस्साए किसानों ने सोमवार को नोएडा प्राधिकरण दफ्तर के बाहर से जुलूस निकाला। शहर की विभिन्न सड़कों से होते हुए किसान सेक्टर- 26 स्थित बीजेपी विधायक पंकज सिंह के आवास तक पहुंचे। किसानों का प्रदर्शन तेज हो गया। जमकर नारेबाजी होने लगी। प्रदर्शनकारी किसान पंकज सिंह के घर तक जाना चाह रहे थे, मगर पुलिस ने उन्हें बीच में ही रोक दिया। प्रदर्शनकारी किसान और पुलिस के बीच भिड़ंत हो गई।

झड़प के बाद नाराज किसान सड़क पर बैठ धरना देने लगे। किसानों के धरना-प्रदर्शन की जानकारी मिलते ही विधायक पंकज सिंह उनके बीच पहुंचे। उन्होंने जोरदार भाषण दिया जिससे देखते ही देखते समां बदल गया। एक समय ऐसा आया जब प्रदर्शनकारी किसान पंकज सिंह के नारे लगाने लगे।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story