×

UP Nikay Chunav 2023: बुलंदशहर में नामांकन शुरू, 24 तक दाखिल किए जाएगे पर्चा

Bulandshahar News: बुलंदशहर में दूसरे चरण में मतदान होगा। दूसरे चरण के मतदान के लिए आज जिलाधिकारी सीपी सिंह ने नामांकन प्रक्रिया की घोषणा कर नामांकन कार्य शुरू करा दिया। बुलंदशहर में 17 अप्रैल से 24 अप्रैल तक नामांकन दाखिल हो सकेंगे, जबकि 25 अप्रैल को नामांकन वापसी, 27 अप्रैल को चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाएंगे।

Sandeep Tayal
Published on: 17 April 2023 3:31 PM GMT
UP Nikay Chunav 2023: बुलंदशहर में नामांकन शुरू, 24 तक दाखिल किए जाएगे पर्चा
X
UP Nikay Chunav 2023 Bulandshahar (Photo: News Network)

Bulandshahar News: उत्तर प्रदेश में होने वाले स्थानीय निकाय चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गई है। यूपी के बुलंदशहर में दूसरे चरण में 11 मई को मतदान होना है, जिसको लेकर 17 अप्रैल से 24 अप्रैल तक नामांकन होंगे। बुलंदशहर में नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। बाकायदा आदर्श निर्वाचन नामांकन केंद्रों की स्थापना की गई है। बुलंदशहर के जिला अधिकारी सीपी सिंह और एसएसपी श्लोक कुमार भी नामांकन केंद्रों का निरीक्षण कर रहे हैं। भारी पुलिस सुरक्षा व्यवस्था के बीच 24 अप्रैल तक नामांकन प्रक्रिया चलेगी।

दूसरे चरण में होगा मतदान
दरअसल, बुलंदशहर में दूसरे चरण में मतदान होगा। दूसरे चरण के मतदान के लिए आज जिलाधिकारी सीपी सिंह ने नामांकन प्रक्रिया की घोषणा कर नामांकन कार्य शुरू करा दिया। बुलंदशहर में 17 अप्रैल से 24 अप्रैल तक नामांकन दाखिल हो सकेंगे, जबकि 25 अप्रैल को नामांकन वापसी, 27 अप्रैल को चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाएंगे। 11 मई को 9 नगरपालिका और 8 नगर पंचायतों के कुल 17 निकाय अध्यक्षों और 341 वार्ड सभासदों के निर्वाचन को मतदान होगा। बुलंदशहर के जिला अधिकारी सीपी सिंह ने बताया कि स्याना में आदर्श नामांकन केंद्र स्थापित किया गया है।

शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव हो संपन्न
सभी मतदान केंद्रों पर पर्याप्त फोर्स तैनात की गई है। बुलंदशहर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी जनपद में सभी 17 निकाय स्थानों पर निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न कराने के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई है। सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में मतदान कराया जाएगा। जनपद के तहसीलों में बनाए गए नामांकन केंद्रों का पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी लगातार निरीक्षण कर रहे हैं। नामांकन प्रक्रिया में किसी भी तरह का व्यवधान पहुंचाने वाले संभावित तत्वों पर नजर रखी जा रही है। सभी नामांकन केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जा रही है। विभिन्न पार्टियों एवं निर्दलीय प्रत्याशियों के साथ चुनिंदा लोगों को ही नामांकन केंद्र के भीतर जाने की इजाजत दी जाएगी।

Sandeep Tayal

Sandeep Tayal

Next Story