×

माफियाओं पर तगड़ा एक्शन: फंसे बाहुबली विधायक की पत्नी व बेटे, संपत्ति होगी जप्त

यूपी के भदोही के ज्ञानपुर से विधायक विजय मिश्रा पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। पुलिस ने विधायक की फरार पत्नी व एमएलसी रमलली मिश्रा और उनके बेटे विष्णु मिश्रा के खिलाफ कुर्की का नोटिस निकाल दिया है।

Newstrack
Published on: 16 Sep 2020 10:20 AM GMT
माफियाओं पर तगड़ा एक्शन: फंसे बाहुबली विधायक की पत्नी व बेटे, संपत्ति होगी जप्त
X
बाहुबली विधायक विजय मिश्रा की फरार पत्नी व बेटे के खिलाफ चस्पा हुआ कुर्की का नोटिस (social photo)

लखनऊ: यूपी के भदोही के ज्ञानपुर से विधायक विजय मिश्रा पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। पुलिस ने विधायक की फरार पत्नी व एमएलसी रमलली मिश्रा और उनके बेटे विष्णु मिश्रा के खिलाफ कुर्की का नोटिस निकाल दिया है। यह नोटिस विधायक के घर पर चस्पा कर दिया गया है। नोटिस में कहा गया है कि अगर एक महीने में जेल में बंद विधायक की पत्नी और बेटे ने कोर्ट के सामने हाजिरी नहीं दी तो उनकी संपत्ति कुर्क कर दी जायेगी।

ये भी पढ़ें:दहल उठा रायबरेली: बेटा बन गया हत्यारा, बेरहमी से मार डाला पिता को

विधायक की पत्नी और बेटा फरार हो गए थे

विधायक विजय मिश्रा के ही एक रिश्तेदार कृष्णमोहन ने विधायक विजय मिश्रा, उनकी पत्नी रमलली मिश्रा तथा बेटे विष्णु मिश्रा के खिलाफ मकान को कब्जा करने तथा कंपनी के चेक पर जबरन सिग्नेचर कराने समेत कई आरोपों में गोपीगंज कोतवाली में मामला दर्ज कराया था। बीती 15 अगस्त की रात को यूपी की ज्ञानपुर विधानसभा सीट से बाहुबली विधायक विजय मिश्रा को मध्यप्रदेश के आगर-मालवा से गिरफ्तार किया गया था। लेकिन उसकी पत्नी और बेटा फरार हो गए थे। इसके बाद से पुलिस लगातार इन दोनों की तलाश में छापेमारी कर रही है लेकिन सफलता नहीं हाथ लगी।

MLA Vijay Mishra MLA Vijay Mishra (file photo)

करीब एक माह बीतने के बाद भी जब मां और बेटा पुलिस के हाथ नहीं लगे तो पुलिस ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में इन दोनों के खिलाफ धारा-82 के तहत कार्रवाई किए जाने की इजाजत मांगी। मजिस्ट्रेट ने इस संबंध में आदेश जारी करते हुए कहा है कि अगर आगामी 15 अक्टूबर तक विधायक की पत्नी और बेटा हाजिर नहीं हुआ तो उनकी संपत्ति कुर्क कर दी जायेगी।

विजय मिश्रा ज्ञानपुर विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक है

बता दे कि विजय मिश्रा ज्ञानपुर विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक है और फिलहाल चित्रकूट जेल में बंद है। जबकि उनकी पत्नी रमलली मिश्रा मिर्जापुर-सोनभद्र से विधान परिषद सदस्य है। विधायक का बेटा विष्णु मिश्रा व्यवसाय करता हैं। विधायक की गिरफ्तारी के बाद से ही उनकी पत्नी और बेटा दोनों फरार है। बाहुबली माने जाने वाले विधायक विजय मिश्रा की राजनीति की शुरूआत 80 के दशक में हुई थी।

ये भी पढ़ें:प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव ने दी साइकिल यात्रा को हरी झंडी, देखें तस्वीरें

पूर्व मुख्यमंत्री कमलापति त्रिपाठी के संरक्षण में ब्लाक प्रमुख का चुनाव जीतने के बाद विजय मिश्रा ने कट्टर ब्राहमण नेता व धुर क्षत्रिय विरोधी की छवि बनायी। विजय मिश्रा ने ज्ञानपुर सीट से वर्ष 2002, 2007 और 2012 का विधानसभा चुनाव सपा के टिकट पर पर जीता। वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में सपा ने उन्हे टिकट नहीं दिया लेकिन वह निषाद पार्टी के टिकट पर चुनाव लडे़ और जीते। हालांकि बाद में उन्होंने निषाद पार्टी से भी अपना नाता तोड़ लिया था।

मनीष श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story