×

हुआ ये बड़ा ऐलान: अब दूल्हे राजा क्या करेंगे, लगाई गई पाबंदी नोएडा में

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते नोएडा प्रशासन ने शादी समारोह में शामिल होने वाले लोगों की संख्या घटा दी है। अब केवल 100 लोगों ही ऐसे समारोह में भाग ले सकेंगे।

Shreya
Published on: 21 Nov 2020 9:17 AM GMT
हुआ ये बड़ा ऐलान: अब दूल्हे राजा क्या करेंगे, लगाई गई पाबंदी नोएडा में
X
लखपति बने एक दिन में: वेडिंग सीजन में शुरू करें ये बिजनेस, होगी जमकर कमाई

नोएडा: सर्दियों के नजदीक आते ही देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस के मामले बढ़ने लगे हैं। जिसे देखते हुए राज्य सरकारों की तरफ से फिर से सख्ती दिखाई जाने लगी है। इस बीच नोएडा प्रशासन ने भी कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए एक बड़ा फैसला किया है। दरअसल, दिल्ली सरकार के बाद अब नोएडा प्रशासन ने भी शादी समारोह में शामिल होने वाले लोगों की संख्या घटा दी है।

अब केवल शामिल हो सकेंगे 100 लोग

नोएडा में अब शादी समारोह में केवल 100 लोगों के ही शिरकत करने की अनुमति दी गई है। पहले शादी समारोह सहित अन्य दूसरे कार्यक्रमों में 200 लोगों के शामिल होने की अनुमति थी। गौतम बुद्धनगर के जिलाधिकारी ने शनिवार को एक बयान जारी करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब किसी भी समारोह में ज्यादा से ज्यादा 100 लोग ही हिस्सा ले सकेंगे।

यह भी पढ़ें: तड़पती रही महिला डॉक्टर: आरोपी ने बेरहमी से घोंपा चाकू, दहशत में आया आगरा

Wedding Ceremony (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को दिए निर्देश

वहीं इस निर्देश का अनुपालन सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश भी दे दिए हैं। इसके साथ ही जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने लोगों से सहयोग करने की अपील कही है। जिलाधिकारी ने जिले के सभी लोगों से कहा है कि किसी भी तरह के समारोह में 100 से ज्यादा व्यक्ति हिस्सा नहीं ले सकेंगे। उन्होंने कहा कि शासन की तरफ से कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह फैसला किया गया है।

यह भी पढ़ें: सपा MLC के फ्लैट में हत्या! चल रही थी बर्थडे की पार्टी, मचा हड़कंप

बात नहीं मानने पर होगी सख्त कार्रवाई

साथ ही यह भी बताया गया है कि अगर कोई भी इस निर्देश का उल्लंघन करते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। जिलाधिकारी ने इस संबंध में सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि प्रशासनिक और अन्य संबंधित अधिकारी ऐसे कार्यक्रमों पर नजर रखेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि सभी तरह के समारोह में 100 से ज्यादा व्यक्ति भाग ना ले सकें। अधिकारी इसके संबंध में अपने अपने क्षेत्र में व्यापक प्रचार-प्रसार भी सुनिश्चित करेंगे।

यह भी पढ़ें: पूर्व प्रधान की गोली मारकर हत्या, पुलिस देती रही पहरा, ताबड़तोड़ फायरिंग से दहशत

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story