×

IAS ट्रांसफर मामले में दर्ज एफआईआर की सीबीआई जांच की मांग

सोशल एक्टिविस्ट डॉ नूतन ठाकुर ने एसटीएफ द्वारा आईएएस अफसर आईपी पाण्डेय को उपाध्यक्ष, केडीए पद पर नियुक्ति के लिए पैसे देने के मामले में थाना विभूतिखंड में दर्ज मुकदमे की विवेचना सीबीआई से करवाए जाने तथा आईएएस अफसर पाण्डेय को तत्काल निलंबित करने की मांग की है।

Aditya Mishra
Published on: 26 May 2020 8:16 AM GMT
IAS ट्रांसफर मामले में दर्ज एफआईआर की सीबीआई जांच की मांग
X

लखनऊ: सोशल एक्टिविस्ट डॉ नूतन ठाकुर ने एसटीएफ द्वारा आईएएस अफसर आईपी पाण्डेय को उपाध्यक्ष, केडीए पद पर नियुक्ति के लिए पैसे देने के मामले में थाना विभूतिखंड में दर्ज मुकदमे की विवेचना सीबीआई से करवाए जाने तथा आईएएस अफसर पाण्डेय को तत्काल निलंबित करने की मांग की है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजी अपनी शिकायत में नूतन ठाकुर ने कहा कि थाना विभूतिखंड में दर्ज मुकदमे को देखने से स्पष्ट है कि इस मामले में होटल सिल्वर सेवेन के मालिक अश्विनी जायसवाल की भी स्पष्ट भूमिका है, जिसने पैसे के लेनदेन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

DM सेल्फी विवाद: अमिताभ ठाकुर की RTI में युवक की गिरफ्तारी अवैध

इसके बाद भी एसटीएफ ने उन्हें बचाने का प्रयास किया। इसी प्रकार एसटीएफ ने अपनी एफआईआर में आईएएस अफसर की किसी भी भूमिका का उल्लेख नहीं किया है।

एसटीएफ ने वायरल ऑडियो में मुख्यमंत्री कार्यालय के अफसरों की भूमिका के संबंध में भी कोई पूछताछ नहीं की नूतन ने यह भी कहा कि आईएएस अफसर को मात्र राजस्व परिषद् से संबंध किया जाना पूर्णतया अपर्याप्त है।

नूतन ने आईएएस अफसर पाण्डेय को तत्काल निलंबित करने तथा थाना विभूति खंड में दर्ज एफआईआर की सीबीआई से जाँच करवाए जाने की मांग की है। साथ ही उन्होंने एसटीएफ द्वारा जानबूझ कर अभियुक्तों को बचाने के संबंध में भी जाँच कर कार्यवाही करने की मांग की है।

यूपी सूचना आयोग: IAS अधिकारी ने नूतन ठाकुर को सूचना देने का किया विरोध

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story