×

यूपी सूचना आयोग: IAS अधिकारी ने नूतन ठाकुर को सूचना देने का किया विरोध

आईएएस अफसर सत्येन्द्र कुमार सिंह ने उत्तर प्रदेश सूचना आयोग द्वारा एक्टिविस्ट डॉ. नूतन ठाकुर को तीन आईएएस अफसरों के घर आयकर विभाग द्वारा छापे मारे जाने से सम्बंधित सूचना देने का कड़ा विरोध किया है।

Dharmendra kumar
Published on: 27 July 2019 4:24 PM GMT
यूपी सूचना आयोग: IAS अधिकारी ने नूतन ठाकुर को सूचना देने का किया विरोध
X

लखनऊ: आईएएस अफसर सत्येन्द्र कुमार सिंह ने उत्तर प्रदेश सूचना आयोग द्वारा एक्टिविस्ट डॉ. नूतन ठाकुर को तीन आईएएस अफसरों के घर आयकर विभाग द्वारा छापे मारे जाने से सम्बंधित सूचना देने का कड़ा विरोध किया है। आईएएस अफसर ने कहा कि नूतन ठाकुर बदनियती के लिए सूचना मांग रही है, जो असमाजिक तत्त्वों के हाथ में सूचना पहंच जायेगा।

यह भी पढ़ें…जानिए शमी को अमेरिका ने वीजा देने से क्यों किया इंकार, BCCI को देना पड़ा दखल

आयोग द्वारा इस संबंध में किये जा रहे पुनर्विचार में उन्होंने कहा कि नूतन के पति अमिताभ ठाकुर एक आईपीएस अफसर हैं जो उनके साथ तैनात रहे हैं, जिसके कारण हो सकता है कि नूतन मुझे व्यक्तिगत रूप से परेशान करने की नीयत रखती हों।

सत्येन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि उनके द्वारा फर्जी हथियारों के संबंध में मुकदमा लिखवाया गया है, जिसके कारण देशद्रोही तत्व तथा अपराधी किसी भी प्रकार से उन्हें हानि पहुंचाने को प्रयासरत रहते हैं। उन्होंने कहा कि नूतन को कोई सूचना दिए जाने पर उनके असामाजिक तत्वों तक पहुंचने तथा दुरुपयोग की सम्भावना है, जिससे उनके जान-माल को खतरा तथा राष्ट्रहित के खिलाफ होगा।

यह भी पढ़ें…योगी के इस मुस्लिम मंत्री ने किया ये नेक काम, लोग कर रहे तारीफ

गौरतलब है कि नूतन ने सत्येन्द्र कुमार सिंह, हृदय शंकर तिवारी व विमल कुमार शर्मा के यहां आयकर विभाग के छापे के सम्बन्ध में नियुक्ति विभाग द्वारा की गयी कार्यवाही का विवरण मांगा था। इस पर सूचना आयोग ने पहले सूचना देने के निर्देश दिए तथा बाद में इन अफसरों के अनुरोध पर अपने आदेश पर रोक लगाते हुए पुनर्विचार के आदेश दिए।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story